×

Women Asia Cup 2022 भारतीय टीम ने रचा इतिहास, फाइनल में श्रीलंका को रौंदकर सातवीं बार जीती ट्रॉफी
 

 

  क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। महिला एशिया कप 2022 के फाइनल मैच में हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने  श्रीलंका को मात देकर खिताब पर कब्जा किया है ।भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका महिला टीम को 8 विकेट से  फाइनल में हारकर 8 वीं बार एशिया कप के खिताब  को अपने नाम किया है। खिताबी मैच में स्मृति मंधाना ने आतिशी बल्लेबाजी कर टीम इंडिया को जीत दिलाई।

Rohit Sharma Press Conference कप्तान रोहित ने चोटिल बुमराह पर दिया चौंकाने वाला बयान, मोहम्मद शमी पर कही ये बात
 

भारतीय टीम के सामने मुकाबले में आसान सा लक्ष्य था जिसे उसने स्मृति मंधाना की पारी के दम पर हासिल किया । स्मृति मंधाना ने 25 गेंदों में 51 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और तीन छक्के शामिल थे।वहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 11 रनों का योगदान दिया। दोनों ही बल्लेबाज अंत तक टिकी रहीं और टीम को जीत दिलाई।

Virat के सनकी फैन ने Rohit के प्रशंसक की कर दी हत्या, जानिए आखिर क्या है पूरा मामला 
 

इसके अलावा भारत के लिए जेमिमा रोड्रिग्ज ने  2 रन और  शेफाली वर्मा ने 5 रन बनाए।भारतीय महिला टीटम ने गेंदबाजों के घातक प्रदर्शन के दम पर  श्रीलंका की पारी को 20 ओवर में 9 विकेट पर 65  रन पर रोक  दिया था।टॉस जीतकर मुकाबले में बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका टीम के बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाए। भारत की ओर से रेणुका सिंह ने तीन जबकि राजेश्वर गायकवाड़ और स्नेह राणा ने दो-दो विकेट लिए।

IND W vs SL W Final, Live Score श्रीलंका ने जीता टॉस, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI

फाइनल मैच में दमदार प्रदर्शन के लिए  रेनुका सिंह को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया , वहीं  गेंदबाज दीप्ति शर्मा को पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।एशिया कप टूर्नामेंट में इस बार भारतीय टीम को   पाकिस्तान के खिलाफ भले ही  हार का सामना करना पड़ा था ।लेकिन हरमनप्रीत कौर की टीम ने  शानदार  प्रदर्शन करके  खिताब अपने  नाम किया।