×

World Cup 2023 जीतने के लिए वेस्टइंडीज ने लिया बहुत बड़ा फैसला, Brian Lara को सौंप दी अहम जिम्मेदारी

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। इस साल वनडे विश्व कप का आयोजन भारत की मेजबानी में होना है, जिसकी तैयारी के लिए सभी टीमें जुटी हुई हैं। अब वेस्टइंडीज ने विश्व कप को ध्यान में रखते हुए बड़ा फैसला लिया है, जिससे विश्व क्रिकेट में भी खलबली मच सकती है। दरअसल क्रिकेट वेस्टइंडीज ने महान बल्लेबाज ब्रायन लारा को सभी अंतर्राष्ट्रीय टीमों का मेंटोर नियुक्त किया है ।

IND vs NZ: पहले टी20 के लिए इस दिग्गज ने किया Team India की प्लेइंग XI का ऐलान, इन युवा प्लेयर्स का चुना
 


क्रिकेट वेस्टइंडीज के निदेशक जिमी एडम्स ने कहा, ब्रायन लारा सभी कोचों की मदद करेंगे और खिलाड़ियों को तकनीकी सलाह देंगे, ताकि उनका खेल सुधर सके। वनडे विश्व कप को देखते हुए काफी अहम है। हमें पूरी उम्मीद है कि उनके निर्देशन में हमारी टीमें अच्छा करेंगी।लारा जिम्बाब्वे में वेस्टइंडीज के टेस्ट दल के साथ जुड़ चुके हैं ,

IND vs NZ: पहले टी 20 में तीन नंबर खेलेगा ये धाकड़ खिलाड़ी, Virat Kohli की तरह बल्ले से मचाएगा तबाही

वह टी 20 विश्व कप में टीम के खराब प्रदर्शन के कारणों की जांच करने वाली कमेटी के सदस्य भी रहे।वैसे तो लारा के कार्यकाल की समय सीमा निर्धारित नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि वह वनडे विश्व कप 2023 तक इस पद पर जरूर रहेंगे। यही नहीं लारा  आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद टीम  के लिए कोच की भूमिका निभाएंगे। आपको बता दें कि दिग्गज ब्रायन लारा क्रिकेट के महान खिलाड़ियों में से एक रहे हैं ।

IND vs NZ: पहले टी 20 में तीन नंबर खेलेगा ये धाकड़ खिलाड़ी, Virat Kohli की तरह बल्ले से मचाएगा तबाही

यही नहीं वह सचिन तेंदुलकर के समकालीन रहे हैं। ब्रायन लारा का शानदार अंतर्राष्ट्रीय करियर रहा। लारा ने वेस्टइंडीज के लिए 17 साल तक खेला। इस दौरान 131 टेस्ट मैचों में 11,953 रन और 299 वनडे में 10,405 रन बनाए। उन्होंने 34 टेस्ट शतक और 48 अर्धशतक बनाए। टेस्ट में 400 रन बनाने का बड़ा कारनामा भी उन्होंने ही  किया था। वनडे में उन्होंने 19 शतक और 63 अर्धशतक बनाए।