×

IPL 2022 RCB vs LSG एलिमिनेटर मैच में Virat Kohli रचेंगे इतिहास, हासिल करेंगे ये बड़ी उपलब्धियां

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।।आईपीएल 2022 में  बुधवार को एलिमिनेटर मैच  के तहत  आरसीबी और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच  भिड़ंत होने वाली है।इस मुकाबले में बैंगलोर के  बल्लेबाज विराट कोहली  से बड़ी पारी की उम्मीद रहने वाली है ।विराट कोहली   ने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया  था   और ऐसे में वह एक बार फिर  जलवा दिखा सकते हैं ।   लखनऊ के   खिलाफ    मैच  में विराट कोहली तीन बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर सकते हैं।

पहली उपलब्धि -  विराट कोहली  मैदान पर फील्डिंग में भी कमाल करने के लिए जाने जाते हैं ।विराट कोहली मैच में अगर एक  विकेट ले लेते हैं तो वह टी 20 क्रिकेट में 150 कैच पूरे कर लेंगे ।कोहली एक कैच लेते ही 150  कैच पूरे करने वाले   तीसरे भारतीय फील्डर बन जाएंगे । उनसे पहले सुरेश रैना  172 और रोहित शर्मा 155   कैच ले चुके हैं।

दूसरी   उपलब्धि-  आईपीएल में विराट कोहली   आरसीबी के लिए अब  50 बार  50 से अधिक का स्कोर  करने वाले बल्लेबाज भी बन सकते हैं । कोहली को एक अर्धशतक की जरूरत है । अगर वो अर्धशतक लगा देते हैं तोवह किसी एक फ्रेंचाइजी  के लिए 50 बार या 50 से अधिक का स्कोर करने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे।

तीसरी उपलब्धि-- विराट कोहली चौकों के मामले में  भी एक खास उपलब्धि हासिल  कर सकते हैं। कोहली अभी  तक टी 20 क्रिकेट में 944 चौके लगा चुके हैं ।अगर वो लखनऊ  के खिलाफ    6 चौके लगा देते हैं तो  वो टी 20क्रिकेट में     950 चौके पूरे  कर लेंगे ।कोहली सबसे ज्यादा  चौके लगाने वाले दूसरे भारतीय हैं।भारत की ओर से  टी 20 क्रिकेट में शिखर  धवन ने 1034 चौके लगाए हैं।