×

 कैंची धाम पहुंचे Virat Kohli और Anushka Sharma, चमत्कारी बाबा नीम करौली का लिया आर्शीवाद, देखें Photos

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। टी 20 विश्व कप 2022 के बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड दौरे पर गई है, वहीं विराट कोहली समेत कई सीनियर खिलाड़ी को इस दौरे से आराम दिया  गया है।टी 20 विश्व कप के खत्म होने के बाद विराट कोहली भारत लौट आए  थे।विराट कोहली अपने परिवार के साथ अब उत्तराखंड  पहुंचे हैं, जहां कमाऊ के कैंची धांम पहुंचकर उन्होंने बाबा नीम करौली का आर्शीवाद लिया।बता दें कि विराट कोहली और अनुष्का शर्मा दोनों की बाबा नीम करौली में गहरी आस्था है ।

IND vs NZ टीवी पर नहीं दिखाए जाएंगे भारत-न्यूजीलैंड के मैच, जानिए फिर कैसे देखें LIVE

विराट कोहली ने जब एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ शतक जड़कर फॉर्म  हासिल की थी अनुष्का शर्मा ने बाबा नीम करौली महाराज की तस्वीर शेयर की थी।तस्वीर के साथ लिखा था, आपको किसी को बदलने की जरूरत नहीं है।आपको बस उनसे प्यार करना है ।अनुष्का शर्मा की यह पोस्ट काफी वायरल हुई थी।

IND vs NZ न्यूजीलैंड के खिलाफ क्या युजवेंद्र चहल को मिलेगा मौका, जानिए कोच  वीवीएस लक्ष्मण का जवाब 

बाबा नीम करौली विश्व प्रसिद्ध है। कैंची धाम पर साल भर भक्तों की भीड़ लगी रहती है । बाबा नीम करौली को भक्त हनुमान जी का अवतार बताते हैं । एप्पल के संस्थापक स्टीव जॉब्स भी बाबा के दर्शन करने आ पहुंचे हैं। बाबा नीम करौली के भक्तों में दुनिया भर के नामी लोग शामिल हैं।

कंगारू धरती पर जमकर गूंजा Dawid Malan, दमदार शतक ठोककर मचाया तहलका 

बाबा के ही भक्त और लेखक रिचर्ड अल्बर्ट ने  मिरेकल आफ लव नाम से  बाबा पर पुस्तक भी लिखी है।इस  पुस्तक में  बाबा नीम करौली के चमत्कारों का विस्तार से वर्णन है । फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग भी बाबा के भक्त हैं ।  हर साल 15 जून को धाम में विशाल मेले व भंडारे का आयोजन होता है ।15 जून को पावन धाम में स्थापना दिवस मनाया जाता है, बाबा नीम करौली ने इस आश्रम की स्थापना 1964 में की थी।