×

 T20 क्रिकेट में Virat Kohli ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, जानकर फैंस हो जाएंगे खुश
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। राजस्थान रॉयल्स और आरसीबी के बीच बीते दिन खेले गए दूसरे क्वालिफायर मैच के तहत  विराट कोहली ने फील्डिंग करते हुए बड़ी उपलब्धि अपने नाम की है। मुकाबले में  यशस्वी जायसवाल का कैच लेते ही विराट कोहली टी 20 क्रिकेट में 150 कैच लेने वाले भारतीय बन गए।बता दें कि टी 20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले भारतीय मिस्टर  आईपीएल सुरेश रैना हैं ।

IPL 2022 Final गुजरात टाइटंस का  खिताब जीतना हुआ मुश्किल, सामने आई बड़ी वजह 
 


रैना  ने टी 20 क्रिकेट में कुल  172 कैच लिए हैं।इस सूची में दूसरे  नंबर    हिटमैन रोहित शर्मा का आता  है। जिन्होने टी 20 क्रिकेट में 150 कैच लिए हैं। वहीं सूची में  तीसरे स्थान पर विराट कोहली 150 कैचों के साथ मौजूद हैं। सुरेश रैना, रोहित शर्मा और विराट के बाद टी 20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच  लेने वाले भारतीय खिलाड़ी चौथे पायदान पर मनीष पांडे और पांचवें नंबर पर   शिखर धवन हैं।

 IPL 2022 RR VS RCB ट्रेंट बोल्ट ने जीता फैन का दिल, गिफ्ट में दी ये चीज , देखें  VIDEO

मनीष पांडे ने  अब तक 139 और शिखर धवन ने 130 कैच लिए हैं ।टी 20 क्रिकेट में विराट कोहली ने अपने  150कैचों में से 94 आईपीएल  में खेले 223 मैच में लपके हैं। वह   आईपीएल में 100 कैच पूरे करने  करीब हैं । हालांकिविराट कोहली अपने नाम यह उपलब्धि अगले सीजन में ही हासिल कर  सकेंगे,क्योंकि मौजूदा  आईपीएल सीजन में उनकी टीम का सफर  खत्म हो गया है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली ने  97 मैच में 43 कैच लिए हैं।

 Virat Kohli की खराब फॉर्म पर इस भारतीय दिग्गज ने उठाए सवाल, दिया बड़ा बयान

विराट कोहली मैदान पर अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ फील्डिंग को लेकर भी चर्चा में रहे हैं। विराट कोहली की   फिटनेस बेहद शानदार  है और  इस वजह से वह मैदान पर शानदार फील्डिंग भी कर लेते हैं। दिनेश कार्तिक आरसीबी के लिए  टूर्नामेंट में  फिनिशर की भूमिका में नजर आए ।यही नहीं  उन्होंने  बैंगलोर के लिए कई मौकोंपर  अहम पारी भी खेली।