×

U19 Women's T20 WC का खिताब जीतने वालीं भारत की बेटियों को दिग्गजों ने किया सलाम, रोहित समेत कई खिलाड़ियों ने दी बधाई
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत की बेटियों ने देश का मान बढ़ाया है। बीते दिन महिला अंडर 19 विश्व कप का खिताब उन्होंने जीत लिया । महिला अंडर 19  टी 20 विश्व कप के फाइनल में भारत ने बीते दिन इंग्लैंड को 7 विकेट से हारकर ट्रॉफी अपने नाम की। दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी में खेले गए इस टूर्नामेंट के फाइनल में भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए 17.1 ओवर में 68 रन बनाए।फाइनल में  भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन की बात करें तो गेंदबाजों का घातक प्रदर्शन देखने को मिला ।

NZ  के खिलाफ दूसरे T20 में IND की जीत तय, सामने आई चौंकाने वाली वजह
 

भारत के लिए टिटास साधु , अर्चना देवी और पार्श्वी चोपड़ा ने 2-2 विकेट लिए। वहीं कप्तान शेफाली वर्मा, मन्नत कश्यप और सोनम यादव को 1-1 विकेट मिला। भारतीय बैटर के प्रदर्शन की बात करें तो सोम्या तिवारी और गोंगाडी तृषा 24-24 रनों की पारी खेली।कप्तान शेफाली वर्मा ने 11 गेंदों में 15 रन की पारी का योदान दिया। इसके जवाब में उतरी भारतीय टीम 14 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल करने में सफल रही।

IND VS NZ: अर्शदीप सिंह पर गिरेगी गाज, दूसरे टी 20 में इस खिलाड़ी को मौका मिलना तय 

भारत की इस धमाकेदार जीत से दिग्गज भी गदगद हुए हैं और सोशल मीडिया पर उन्होंने अपना रिएक्शन दिया।खिताब जीतने पर मिताली राज, रोहित शर्मा, वसीम जाफर, दिनेश कार्तिक और  इरफान पठान जैसे दिग्गजों ने टीम इंडिया को बधाई दी है।मिताली राज ने लिखा, चैंपियंस! बधाई हो टीम इंडिया, यह एक यादगार उपलब्धि है! इस शानदार जीत से पता चलता है कि पूरे टूर्नामेंट में आपका कितना दबदबा रहा है। यह जीत और भी खास है क्योंकि यह पहला महिला अंडर 19 टी 20 विश्व कप है। हर पल का आनंद उठाओ!

Aakash Chopra ने अपने बयान से मचाई सनसनी, Ishan Kishan की जगह इस खिलाड़ी को मिलना चाहिए मौका

मौजूदा पुरुष भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने लिखा,अंडर-19 गर्ल्स क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप जीतने पर बहुत-बहुत बधाई। देश को गौरवान्वित करने के लिए शाबाश ।जयहिन्द। दिग्गज विराट कोहली ने बधाई देते हुए लिखा,अंडर-19 वर्ल्ड कप चैंपियंस! क्या खास पल है! लड़कियों को जीत की बधाई।