×

IND vs BAN वनडे के तहत किस टीम पलड़ा अब तक रहा है भारी , जानिए भारत-बांग्लादेश के हेड टू हेड रिकॉर्ड

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। टीम इंडिया बांग्लादेश दौरे पर तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने वाली है।दोनों टीमों के बीच 4 दिसंबर से वनडे सीरीज का आगाज होगा। वैसे हम यहां वनडे क्रिकेट के तहत भारत और बांग्लादेश के हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करने वाले हैं जिससे आप अंदाज लगा सकते हैं कि किस टीम का पलड़ा अब तक भारी रहा है।

Steve Smith ने डबल सेंचुरी ठोक विश्व क्रिकेट में मचाई खलबली, कर ली महान खिलाड़ी की बराबरी 

भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक  35 वनडे मैच खेले गए हैं ।इन मैचों में भारतीय टीम का पलड़ा बांग्लादेश पर काफी भारी रहा है। भारतीय टीम ने 35 वनडे मैचों में  30  अपने नाम किए हैं, वहीं बांग्लादेश 5 वनडे मैच के तहत ही जीत दर्ज कर पाई है, इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि भारत का बांग्लादेश पर हमेशा ही दबदबा रहा है।

Test क्रिकेट में कंगारू बल्लेबाज ने मचाया तहलका, ठोक दिया दूसरा दोहरा शतक

ऐसे में एक बार फिर टीम इंडिया अपनी बादशाहत कायम रखना चाहेगी। गौरतलब हो कि भारत चार साल पहले वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश दौरे पर गई थी।उस सीरीज के तहत टीम इंडिया को बांग्लादेश ने 1-2 से हराया था । बांग्लादेश ने यहां सभी को चौंकाने का काम किया था।

Test क्रिकेट में कंगारू बल्लेबाज ने मचाया तहलका, ठोक दिया दूसरा दोहरा शतक

ऐसे में माना जा रहा है कि बांग्लादेश की टीम एक बार फिर अपने प्रदर्शन को दोहराना चाहेगी।बता दें कि बांग्लादेश दौरे से भारतीय टीम में सीनियर खिलाड़ियों की वापसी होने वाली है।टी 20 विश्व कप के बाद विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल को आराम दिया गया था।ऐसे में अब इन स्टार खिलाड़ियों की वापसी होने वाली है। टीम इंडिया  बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से ही  वनडे विश्व कप की तैयारी  करने वाली है।