×

न्यूजीलैंड के इस दिग्गज खिलाड़ी ने अचानक कर दिया संन्यास का ऐलान, फैंस को दिया झटका 

 

 क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।  न्यूजीलैंड के दिग्गज  खिलाड़ी  कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से  संन्यास का ऐलान कर दिया है। डी ग्रैंडहोम ने कहा  कि इस फैसले के पीछे उनकी चोट और तीनों प्रारूप में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के अलावा कई अन्य कारण हैं ।डी  ग्रैंडहोम ने बयान में कहा , मैं यह स्वीकार करता हूं  कि मैं अब युवा नहीं होने  जा रहा हूं  और विशेषकर मुझे चोटों के कारण अभ्यास करना मुश्किल होता जा रहा है ।

Asia Cup 2022 IND vs HK भारत और हॉन्ग कॉन्ग का हेड टू हेड रिकॉर्ड, जानिए किस टीम है पलड़ा भारी
 


साथ ही उन्होंने कहा ,मेरे बच्चे बड़े हो रहे हैं  और मैं क्रिकेट के बाद अपने भविष्य पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश कर रहा हूं ।पिछले कुछ सप्ताह से यह सब बातें दिमाग में चल रही  थी। आगे  दिग्गज खिलाड़ी ने कहा, मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि, मुझे 2012  में डेब्यू  करने के बाद न्यूजीलैंड की ओर से खेलने का मौका मिला ।

Asia Cup 2022 क्या Rishabh Pant को मिलेगा प्लेइंग XI में मौका, जानिए कौन सा खिलाड़ी होगा बाहर

मुझे अपना अंतर्राष्ट्रीय करियर पर गर्व है लेकिन मुझे लगता है कि यह संन्यास लेने का सही समय है । कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने  न्यूजीलैंड की ओर से 29 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 38.70 की औसत से 1432 रन बनाए हैं ।इसके अलावा उन्होने 32.95 की औसत से 49 विकेट लिए हैं और उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 41 रन देकर  6 विकेट लेना रहा था।

Asia Cup 2022 IND vs HK क्या कप्तान रोहित शर्मा करेंगे बदलाव, जानिए कैसा होगा दोनों टीमों का प्लेइंग XI

 टेस्ट के बाद डी  ग्रैंडहोम ने वनडे क्रिकेट के तहत जलवा दिखाया है। डी ग्रैंडहोम ने  45 वनडे मैचों  742  रन बनाए और 30 विकेट लिए।न्यूजीलैंड ने साल 2019  विश्व कप  फाइनल तक  का सफर तय किया था और टीम का हिस्सा ग्रैंडहोम भी रहे थे। डी ग्रैंडहोम ने 41 टी 20  अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों में खेलते हुए 505 रन बनाए और साथ ही 12 विकेट भी लिए।एक तरह से इस  दिग्गज खिलाड़ी का  तीनों  प्रारूप के तहत ऑलराउंडर  प्रदर्शन ही रहा।