×

T20 World Cup 2022 में घातक प्रदर्शन से छा जाएंगे ये टॉप 5 गेंदबाज, चटका सकते हैं सबसे ज्यादा विकेट
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। टी 20 विश्व कप 2022 का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है।16 अक्टूबर से शुरु हुए टी 20 विश्व कप में गेंदबाजों की भूमिका अहम रहने वाली है। इसकी बड़ी वजह यह है कि टूर्नामेंट का आयोजन ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर हो रहा है।वैसे हम यहां उन पांच गेंदबाजों की बात कर रहे हैं, जो टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हो सकते हैं।

T20 World Cup 2022 पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले में जीतना है तो टीम इंडिया को करने होंगे ये तीन काम 
 

अर्शदीप सिंह  - भारत के अर्शदीप सिंह एक नया नाम हैं, अगर उन्हें पर्याप्त मौके मिलते हैं तो वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं।अर्शदीप सिंह ने हाल ही के प्रदर्शन से सुर्खियों बटोरी हैं। अर्शदीप सिंह ने अब तक 13 टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 19.78 की औसत से 19 विकेट चटकाए हैं।

T20 World Cup 2022 ये धाकड़ बल्लेबाज बना सकते हैं सबसे ज्यादा रन, टॉप 5 की लिस्ट में भारतीय भी शामिल
 

हारिस रऊफ  - पाकिस्तान के हारिस  रऊफ एक प्रमुख खिलाड़ी हैं जो डेथ ओवर्स में भी यॉर्कर मार सकते हैं। यही नहीं शॉर्ट- पिच डिलीवरी से बल्लेबाजों में डर पैदा करने की काबिलियत भी वह रखते हैं। टी 20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के  49 मैचों में उन्होंने अब तक  62 विकेट चटकाए हैं।

T20 World Cup 2022 बाबर-रिजवान के साथ नेट प्रैक्टिस करते दिखे Virat Kohli,  वायरल हुआ VIDEO 
 


एडम जंपा - टी 20 विश्व कप का आयोजन ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर हो रहा है, इस बात का पूरा फायदा कंगारू स्पिनर को जरूर मिलेगा। जंपा टी 20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में  77 विकेट चटका चुके हैं और खासतौर से अपनी गुगली के लिए जाने जाते हैं। उन्हें कंगारू टीम  मध्य ओवर्स के जिम्मेदारी सौंपे जाने का काम कर सकती है।

रीस  टॉप्ली  -  इंग्लैंड के इस गेंदबाज ने हाल ही के समय में अपने प्रदर्शन से सुर्खियां बटोरी हैं। उन्होंने  भारत के  खिलाफ घरेलू सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया। पाकिस्तानी दौरे पर भी अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाने का काम किया।


ट्रेंट  बोल्ट - न्यूजीलैंड के घातक तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने पिछले टी 20विश्व कप में भारत को फाइनल तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका अदा की थी।  पिछले टी 20 विश्व कपमें  वह 13 विकेट्स  लने में कामयाब रहे थे, अब इस बार भी वह अपना जलवा दिखाने का काम कर सकते हैं।