×

T20 World Cup 2022 के बाद ये पांच खिलाड़ी कर सकते हैं संन्यास का ऐलान

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। टी20 विश्व कप 2022 में कई बड़े और दिग्गज खिलाड़ी भाग लेने वाले हैं। टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेला जाना है, जिसके लिए सभी खिलाड़ी और टीमें तैयार हैं। वैसे हम यहां उन पांच खिलाड़ियों का जिक्र कर रहे हैं जो 20 विश्व कप 2022 से सन्यास ले सकते हैं।

IND vs SA टीम इंडिया में इस स्टार खिलाड़ी अचानक हुई एंट्री, बीसीसीआई ने किया ऐलान


दिनेश कार्तिक -दिनेश कार्तिक भारतीय टीम में सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं। उनकी उम्र 37 वर्ष हो चुकी है और ऐसे में अब आगे क्रिकेट करियर  जारी रखना कार्तिक के लिए आसान नहीं होगा। साल2007 भारत ने जब पहली बार टी20 विश्वकप जीता था तब भी दिनेश कार्तिक उस टीम का हिस्सा थे। ऐसे में अब 2022 टी20 विश्व कप के बाद दिनेश कार्तिक संन्यास का ऐलान कर सकते है। कार्तिक भारत की वनडे और टेस्ट टीम से लंबे वक्त से बाहर चल रहे हैं। टी20 टीम में उनकी हाल ही में वापसी हुई है।


आर अश्विन -स्पिनर आर अश्विन भी दिनेश कार्तिक की तरह काफी अनुभवी खिलाड़ी  हैं। पिछले कुछ समय में अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट ज्यादा खेला है ।टी20 में तो उन्हें हाल ही में मौका मिला है। आर अश्विन टी-20 विश्व कप के बाद टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं।

एरोन फिंच -कंगारू कप्तान ने पिछले दिनों ही वनडे क्रिकेट से संन्यास लिया है। पिछले कुछ समय में उन्होंने फार्म को लेकर संघर्ष किया। ऐसे में उन पर संन्यास लेने का दबाव हो सकता है।

शाकिब अल हसन - घातक आलराउंडर 35 वर्षीय शाकिब अल हसन बांग्लादेश के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं।उनका शानदार करियर रहा है, लेकिन अब वह संन्यास का ऐलान कर सकते हैं।


डेविड वॉर्नर - 35 वर्षीय आस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज डेविड वॉर्नर खुद भी क्रिकेट एक प्रारूप से संन्यास लेने की बात कह चुके हैं।टी 20 विश्वकप 2022 के बाद डेविड वॉर्नर क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप  को अलविदा कह सकते हैं।