×

IPL 2022 में इन 5 गेंदबाजों ने चटकाए सबसे ज्यादा विकेट, जानिए किसके नाम हुई Purple Cap
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।।आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को  पर्पल कैप  दी जाती है ।  आईपीएल 2022 सीजन के तहत   राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने पर्पल कैप अपने नाम की है।  हम यहां उन 5 गेंदबाजों का जिक्र कर रहे हैं जिन्होंने आईपीएल 2022 सीजन  के तहत  सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं।

IPL 2022 में इन 5 बल्लेबाजों ने बनाए सबसे ज्यादा रन, जानिए किसने जीती Orange Cap
 



युजवेंद्र चहल -    राजस्थान के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने  17 मैचों में    गेंदबाजी करते  हुए7.75 की इकोनॉमी से  27 विकेट चटकाए। इस सीजन ही उन्होंने एक बार चार विकेट और एक बार पांच विकेट लेने का कारनामा किया।

IPL 2022 खिताब जीतने के बाद Hardik Pandya ने मैदान पर पत्नी के साथ ऐसे मनाया जश्न, देखें Video
 

वानिंदु हसरंगा - आरसीबी के जादुई स्पिनर ने    16 मैचों  में  7.54 की  इकोनॉमी से   26 विकेट चटकाए। हसरंगा ने भी  एक बार चार और एक बार पांच विकेट लिए।उन्होंने अपने प्रदर्शन से आरसीबी को फायदा पहुंचाया।

IPL 2022 Awards जानिए किस खिलाड़ी को मिला कौन सा अवॉर्ड, देखें यहां पूरी लिस्ट
 

कगिसो रबाडा-  लिस्ट में तीसरे नंबर पर पंजाब किंग्स के कगिसो रबाडा रहे ,जिन्होंने  13 मैचों में    8.45 की   इकोनमी  से 23 विकेट लिए।दो बार उन्होंने 4 विकेट  का हॉल लिया।

उमरान मलिक- सनराइजर्स हैदराबाद के युवा तेज गेंदबाज  उमरान मलिक सूची में   चौथे स्थान पर रहे और  उन्होंने 14 मैचों में 22  विकेट लिए। उमरान मलिक ने एक बार पांच और एक बार चार विकेट लेने  का कारनामा किया।

कुलदीप यादव - दिल्ली कैपिटल्स के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव लिस्ट में पांचवें स्थान पर रहे, उन्होंने  14 मैचों में   खेलते हुए  9.03 की इकोनॉमी से    21 विकेट लिए।कुलदीप यादव ने   इस सीजन के तहत अप नीगेंदबाजी से काफी प्रभावित  करने का काम किया ।हालांकि उनकी टीम दिल्ली प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी।