×

  Hardik Pandya की कप्तानी में चमक सकती है इस खिलाड़ी की किस्मत, पहले ही मैच में रचेगा इतिहास

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। न्यूजीलैंड दौरे पर हार्दिक पांड्या की कप्तानी में कई युवा स्टार खिलाड़ियों की किस्मत चमकने वाली है। इनमें एक नाम स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल का भी है।शुभमन गिल ने अब तक टी 20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू नहीं किया है, लेकिन हार्दिक पांड्या की कप्तानी में उन्हें मौका मिल सकता है।शुभमन गिल को अगर मौका मिलता है तो वह न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले ही टी 20 मैच में इतिहास रच देंगे।

 कैंची धाम पहुंचे Virat Kohli और Anushka Sharma, चमत्कारी बाबा नीम करौली का लिया आर्शीवाद, देखें Photos
 


 न्यूजीलैंड के खिलाफ शुभमन गिल को मौका मिलने की संभावना इसलिए ज्यादा है क्योंकि इस दौरे से रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे अनुभवी ओपनर को आराम दिया गया है।न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी 20 मैच के तहत अगर  शुभमन गिल को डेब्यू का मौका मिलता है तो वह अपना नाम इतिहास के पन्नों में स्वर्ण अक्षरों में दर्ज करा लेंगे ,क्योंकि टीम इंडिया की ओर से अभी तक 99  प्लेयर्स ने टी 20 क्रिकेट में डेब्यू कर लिया है।

IND vs NZ टीवी पर नहीं दिखाए जाएंगे भारत-न्यूजीलैंड के मैच, जानिए फिर कैसे देखें LIVE

वह भारत की  ओर से टी 20 मैच खेलने वाले 100 वें खिलाड़ी बन जाएंगे। शुभमन गिल को प्रतिभावान बल्लेबाज माना जाता है और वह विस्फटोक बल्लेबाजी  में भी माहिर हैं।शुभमन  गिल की  क्लासिक बैटिंग का हर कोई दीवाना है। 23 साल का ये खिलाड़ी  बड़ी पारी खेलने के लिए जाना जाता है।

IND vs NZ न्यूजीलैंड के खिलाफ क्या युजवेंद्र चहल को मिलेगा मौका, जानिए कोच  वीवीएस लक्ष्मण का जवाब 

शुभमन गिल ने पहले अंडर-19 क्रिकेट और फिर आईपीएल में अपनी छाप छोड़ी है। आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस को खिताब दिलाने में शुभमन गिल ने बड़ी भूमिका अदा की थी।शुभमन गिल ने भारत के लिए 11  टेस्ट मैचों में 579 रन  और 12  वनडे मैचों  में 579 रन बनाए हैं।उन्होंनेवनडे मैचों में एक शतक भी जड़ा है।