×

The Ashes 2023 Schedule एशेज सीरीज के शेड्यूल का हुआ ऐलान, जानिए कब-कहां खेले जाएंगे मैच
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली एशेज काफी प्रतिष्ठित सीरीज है । दोनों टीमों के बीच एशेज सीरीज का अगले साल यानि 2023 में आयोजन होना है । एशेज सीरीज 2023 के शेड्यूल का भी ऐलान भी कर दिया गया  है। इंग्लैंड और  ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 16 से 20 जून को एजबेस्टन में खेला जाएगा।

इस दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी, T20 World Cup 2022 के फाइनल में भिड़ सकती हैं ये दो टीमें
 

मुकाबला लोकल समय के हिसाब से 11 बजे से और भारतीय समयानुसार दिन के ढाई बजे से शुरु होगा।दूसरा टेस्ट मैच 28 से  2 जुलाई तक लॉर्ड्स  में खेला जाएगा। वहीं तीसरे मैच का आयोजन  6 से 10 जुलाई को हेडिंग्ले में होगा। सीरीज चौथा टेस्ट 19 से 23 जुलाई के दौरान ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर और पांचवा टेस्ट 27 से  31 जुलाई तक द ओवल में खेला जाएगा।

IND vs AUS भारत के घातक तेज गेंदबाज ने बनाया ये बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, फ्लॉप गेंदबाजों की लिस्ट में हुआ शामिल
 

मैचों की टाइमिंग एक जैसी ही रहने वाली है। बता दें कि अगले साल पुरुषों के साथ महिलाओं की एशेज सीरीज भी होगी । इँग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की महिलाओं की एशेज सीरीज में पांच टेस्ट की जगह खेल के तीनों प्रारूप के मुकाबले शामिल होंगे। महिलाओं की एशेज सीरीज के तहत टेस्ट मैच 22 से 26जून तक ट्रेंट ब्रिज में खेला जाएगा।

IND vs AUS स्टीव स्मिथ की बेइमानी पर कप्तान Rohit Sharma का रिएक्शन हुआ वायरल, देखें VIDEO
 

 इसके बाद तीन टी 20 मैच होंगे। पहला मैच एजबेस्टन में खेला जाएगा। दूसरा टी 20 मैच 5 जुलाई को द ओवल में  और तीसरा टी 20 मैच 8 जुलाई को लॉर्डस में होगा।इसके बाद वनडे मैच खेले जाएंगे। पहला वनडे   12 जुलाई कोक ब्रिस्टल  काउंटी ग्राउंड में होगा और दूसरा मैच 16 जुलाई को एजिस बाउल में खेला जाएगा, तीसरा वनडे 18 जुलाई को काउटी   ग्राउंड टॉउंटन में आयोजित होगा।