×

 T20 World Cup 2022 का खिताब जीतेगी टीम इंडिया, Sourav Ganguly ने दिया ये जवाब 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। टी 20 विश्व कप 2022 में भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की ।पहले ही मैच के तहत पाकिस्तान को हराया। वहीं इसके बाद नीदरलैंड को मात देकर दूसरी जीत दर्ज की । पर इसके बाद  तीसरे मैच में भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा और वह लय से भटक गई।

ENG vs NZ T20 World Cup 2022 इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 20 रनों से हराया, जोस बटलर ने खेली दमदार पारी
 

बता दें कि  टीम इंडिया को अब चौथे मैच में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ंना है सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए भारत के लिए जीत जरूरी है।सवाल यह भी बना हुआ है कि क्या भारत टी 20 विश्व कप 2022 का खिताब जीत सकता है।

ENG vs NZ T20 World Cup 2022 इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 20 रनों से हराया,  जोस बटलर ने खेली दमदार पारी
 

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली  ने भी इस सवाल का जवाब दिया है कि क्या भारत खिताब जीतेगा ? सौरव गांगुली ने कहा ,भारत ने अब तक केवल एक मैच गंवाया है।यह टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। हर खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन लकर रहा है । मुझे उम्मीद है  कि  भारतीय टीम फाइनल भी खेलेगी ।पहले  तो उन्हें सेमीफाइनल में  पहुंचने दीजिए। उसके बाद उन्हें आखिरी दो मैच खेलने होंगे और ये दो मैच किसी के भी पक्ष में जा सकते हैं।

T20 World Cup 2022 Jos Buttler ने रचा इतिहास, हासिल कर ली बड़ी उपलब्धि
 

सौरव गांगुली का कहीं ना कहीं यही मानना है कि भारत खिताब जीत सकता है।बता दें कि पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने यह बस बातें  बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन की सलाना आम बैठक में कही ।गौरतलब हो कि भारत  ने लंबे वक्त से   टी 20 विश्व कप नहीं जीता है । टीम इंडिया ने  आखिरी बार साल  2007 में महेंद्र  सिंह  धोनी की कप्तानी में टी  20 विश्व कप  जिताया था।