×

Hardik Pandya की कप्तानी में उतरेगी Team India, जानिए पहले टी 20 में कैसा होगा प्लेइंग XI

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत और न्यूजीलैंड टी20 मैचों की सीरीज के तहत आमने-सामने होने वाली है। टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 27 जनवरी को रांची में खेला जाएगा। टी20 सीरीज के तहत भारतीय टीम  हार्दिक पांड्या की कप्तानी में मैदान पर उतरने वाली है। सबसे बड़ा और अहम सवाल यह है कि पहला टी20 मैच में भारत का प्लेइंग इलेवन कैसा होगा? वैसे हम यहां गौर कर रहे हैं कि टी20 मैच के तहत भारत का प्लेइंग इलेवन कैसे हो सकता है?


भारत की ओपनिंग जोड़ी शुभमन गिल और ईशान किशन के रूप में होगी। पृथ्वी शॉ और ऋतुराज गायकवाड भी टीम के पास उपलब्ध हैं लेकिन कप्तान हार्दिक पांड्या ईशान किशन और शुभमन गिल पर ही भरोसा दिखाएंगे। नंबर 3 की बल्लेबाजी की जिम्मेदारी राहुल त्रिपाठी को भी जा सकती है। मध्यम क्रम में टीम इंडिया की बड़ी भूमिका निभा सकते हैं ।इसके अलावा नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव का खेलना तय है।  सूर्य कुमार यादव को टी20 का किंग कहा जाता है ।

इस प्रारूप में उन्होंने अब तक गजब का प्रदर्शन किया है। टीम  के लिए विकेटकीपर की भूमिका भी ईशान किशन ही निभाएंगे। नंबर 5 की बल्लेबाजी की जिम्मेदारी कप्तान हार्दिक पांड्या पर रहने वाली है विजेंद्र जी से भी टीम के लिए योगदान दे सकते हैं। इसके बाद टीम इंडिया के लिए दीपक हुड्डा बल्लेबाजी की भूमिका निभा सकती है ।

वहीं वॉशिंगटन सुंदर को बतौर ऑलराउंडर मौका मिल सकता है। इंडिया के लिए बतौर मुख्य स्पिनर कुलदीप यादव ही खेलेंगे, जो मौजूदा समय में घातक फॉर्म में चल रहे हैं। भारत की प्लेइंग इलेवन में तीन तेज गेंदबाजों को शामिल किया जा सकता है शिवम मावी, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह के रूप में शामिल होंगे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में ऐसी हो सकती है भारत की Playing 11

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, शिवम मावी, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह