×

ENG के खिलाफ Team India ने किया बड़ा कमाल, लगाया जीत का शतक
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।।। भारत और  इंग्लैंड के  बीच आखिरी वनडे मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला गया। इस मुकाबले  के  तहत जीत दर्ज करके भारतीय टीम  ने बड़ा मुकाम हासिल किया है। टीम इंडिया  ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ  जीत  की सेंचुरी लगाई है ।  

IND VS ENG इंग्लैंड में बुरी तरह फ्लॉप हुए Virat Kohli, आंकड़े देख होंगे हैरान
 

टीम इंडिया ने तीसरी टीम के  खिलाफ इस उपलब्धि को हासिल करने का काम किया।इससे पहले भारत ने  100 या इससे ज्यादा मैच जीते भारत ने इंग्लैंड को तीसरे  वनडे  मैच में हराया  तो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों प्रारूप को मिलाया जाए तो ये भारत की इंग्लिश टीम के खिलाफ 100 वीं जीत थी ।

IND VS ENG इस तेज गेंदबाज ने इंग्लैंड के खिलाफ मचाया कहर, रोहित टीम में कर रहे थे अनदेखी
 

 भारत ने  वनडे  अंतर्राष्ट्रीय    में इंग्लैंड को 57 वीं बार हराया ,जबकि टेस्ट क्रिकेट में भारत ने इंग्लैंड को 31 बार हराया है ,वहीं  12मुकाबले भारतीय टीम ने  टी 20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ जीते हैं।भारत  ने इंग्लैंड के खिलाफ 100 अंतर्राष्ट्रीय मैच जीत लिए हैं।

IND Vs Eng Rishabh Pant ने इस अंग्रेज गेंदबाज की जमकर की धुनाई, 5 गेंदों में 5 चौके लगाए, देखें Video
 

इंग्लैंड  की टीम पहले   ही भारत के  खिलाफ 100 मैच जीत चुकी है ।भारत ने श्रीलंका के खिलाफ सबसे पहले 100 मैच जीते थे ।इसके अलावा भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ  भी ये कमाल कर चुकी है।टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ 132 और वेस्टइंडीज के खिलाफ 102 मुकाबले जीते हैं। तीसरे पर इंग्लैंड(100), चौथे पर ऑस्ट्रेलिया (96) और पांचवें पर न्यूजीलैंड (86) की टीम है। टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ  आखिरी मुकाबला  5 विकेट से जीतने के साथ  सीरीज  को 2-1 से  अपने नाम कर लिया है।भारत ने  8साल बाद इंग्लैंड में वनडे सीरीज जीती है।