×

T20 world Cup 2022  के लिए  Gautam Gambhir ने चुनी  Team india की प्लेइंग xi

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। टी 20 विश्व कप 2022 का आयोजन आस्ट्रेलिया की मेजबानी में होना । सभी टीम इस टूर्नामेंट की तैयारी में जुटी हुई हैं।टीम इंडिया की टी 20 विश्व कप की तैयारी कर रही है। हालांकि अब तक यह तय नहीं है कि भारतीय टीम किन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरने वाली है।

पर इस बात की चर्चा तेज है कि टी 20 विश्व कप में किन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है। पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर ने टी-20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है। गौतम गंभीर ने अपनी चुनी टीम में रोहित शर्मा और ईशान किशन बतौर ओपनर चुना है। 


वहीं मध्यम क्रम के बल्लेबाजों के रूप में  सूर्य कुमार यादव और विराट कोहली का चयन किया है । गौतम गंभीर ने केएल राहुल को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में  रखा है उन्होंने ऋषभ पंत को बाहर करके हर किसी चौंकाने का काम किया। 

आलराउंडरों के रूप में उन्होंने हार्दिक पांड्या और दीपक हुड्डा को शामिल किया है। वहीं  स्पिनर के रूप में यजुवेंद्र चहल को जगह दी । तेज गेंदबाजों के रूप में उन्होंने हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को चुना है।  


गौतम गंभीर ने की सरकार खिलाड़ियों को मौका ना देकर हर किसी को चौंकाने का काम किया है।टीम इंडिया अगले महीने इंग्लैंड दौरे पर तीन टी 20 मैचों की सीरीज खेलने वाली है । माना जा रहा है कि उस सीरीज के बाद ही भारत की टी 20 विश्व कप की संभावित टीम निकल कर सामने आ सकती है।

टी20 वर्ल्ड के लिए गंभीर की प्लेइंग 11:
रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह