×

T20 World Cup न्यूजीलैंड बनाम अफगानिस्तान मैच रद्द हुआ, बारिश की भेंट चढ़ा मुकाबला 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।टी 20 विश्व कप 2022 में बारिश विलेन बनने का काम रही है। बुधवार को न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान का मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया। मुकाबला भारतीय समय के हिसाब से दोपहर 1.30 बजे से शुरु होना था।हालांकि मुकाबला तय समय पर शुरु नहीं होने के बाद भी लगातार बारिश के कारण मैच को रद्द घोषित कर दिया गया। मुकाबले में टॉस भी नहीं हो सका था।

T20 World Cup 2022 टीम इंडिया के साथ हुए भेदभाव से भड़के Virender Sehwag, दिग्गज ने दिया बड़ा बयान
 

बता दें कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर होने वाले मैच के बेनतीजा रहने पर न्यूजीलैंड की टीम ग्रुप एक में तीन अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है ।इससे पहले न्यूजीलैंड ने गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को सुपर -12 के पहले ही मैच में हराया था।दूसरी ओर अफगानिस्तान को पहले मैच में  इंग्लैंड से हार मिली थी।

Virat Kohli को दमदार प्रदर्शन का मिला फायदा, ICC T20I Ranking में लगाई लंबी छलांग
 

मैच रद्द होने के बाद न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान को एक-एक अंक मिले हैं । वैसे मुकाबले के बारिश की भेंट चढ़ने से न्यूजीलैंड की टीम को ही नुकसान हुआ है। बुधवार को  इंग्लैंड  और आयरलैंड के बीच खेला गया पहला मैच भी बारिश से प्रभावित रहा। इस मैच के तहत आयरलैंड की टीम को डकवर्थ लुईस नियम के हिसाब से जीत मिली ।

T20 WC 2022 क्या नीदरलैंड के खिलाफ Hardik Pandya को मिलेगा आराम, भारतीय कोच ने दिया जवाब
 

मुकाबले में इंग्लैंड की टीम जीत की बड़ी दावेदारी थी, लेकिन बारिश की वजह से  उसकी उम्मीदों पर पानी फिर गया।टी  20 विश्व कप 2022  के सुपर  -12 राउंड मैच बारिश की वजह से रद्द होने से रोमांचक स्थिति बन रही है । सभी टीमों के बीच सेमीफाइनल  में पहुंचने की जंग चल रही है।  टूर्नामेंट में  दोनों ग्रुप की  दो-दो टीमें ही सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।