×

T20 World Cup 2022 बांग्लादेश के खिलाफ कप्तान Rohit Sharma को हर हाल में प्लेइंग XI में करना होगा बदलाव, सामने आई वजह
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। टी 20 विश्व कप 2022 में भारत का सामना बांग्लादेश से होगा। बुधवार 2 नवंबर को होने वाले इस मैच के तहत टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को प्लेइंग इलेवन में बदलाव के साथ ही उतरना होगा। बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मैच से पहले दिनेश कार्तिक की चोट टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पर्थ में खेले गए मैच के दौरान कार्तिक की पीठ में चोट लग गई थी।

T20 World Cup 2022 एडिलेड में खतरनाक है  Virat Kohli का रिकॉर्ड, अब बांग्लादेश के उड़ाएंगे होश
 

कार्तिक के चोटिल होने के बाद आखिरी के ओवरों में टीम इंडिया के लिए ऋषभ पंत ने ही विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली थी। अब ऐसे में माना जा रहा है कि बांग्लादेश के खिलाफ भी ऋषभ पंत ही विकेटकीपिंग करते हुए नजर आ सकते हैं।बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में कप्तान रोहित शर्मा  ने दीपक हुड्डा को मौका दिया था, लेकिन वह उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए।

T20 World Cup 2022 इस स्टार भारतीय गेंदबाज के मुरीद हुए हेड कोच Rahul Dravid, जमकर की तारीफ

वह नंबर -5 पर बल्लेबाजी को उतरे थे, लेकिन तीन गेंद खेलकर पवेलियन लौट गए। उनकी जगह फिर से अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है।ये दो ही बड़े बदलाव नजर आ रहे हैं जो भारतीय टीम  में अब  देखने को मिल सकते हैं।

T20 World Cup 2022 टीम इंडिया पर मंडराया महासंकट, एक गलती रोहित सेना पर पड़ सकती है भारी 
 

कप्तान रोहित शर्मा  वैसे तो टीम इंडिया के लिए शानदार नेतृत्व कर रहे हैं, उन्होंने  बेहतरीन रणनीति के साथ भारत का संतुलित प्लेइंग इलेवन ही उतारा है। कप्तान रोहित शर्मा वैसे भी प्लेइंग इलेवन में ज्यादा बदलाव करने से अक्सर बचते हैं।सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए भारत के लिए बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज करना काफी अहम रहेगा।

भारत की संभावित प्लेइंगXI

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह