×

Suryakumar Yadav में पहले टी20 मैच में बनाया ये रिकॉर्ड, धोनी और रैना जैसे दिग्गजों को छोड़ा पीछे

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।पहले टी 20 मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को भले ही हार का सामना करना पड़ा, लेकिन इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। मुकाबले में 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए सूर्यकुमार यादव ने कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर बड़ी साझेदारी निभाई। सूर्यकुमार यादव ने 34 गेंदों में 47 रन बनाए, हालांकि वह अपना अर्धशतक लगाने में सफल नहीं हुए।

 पहले टी 20 में हार के बाद Hardik  Pandya की टीम की जमकर उड़ी खिल्ली, वायरल हुए ये Memes 
 

सूर्यकुमार यादव ने शानदार पारी के दम पर टी 20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना को पीछे छोड़ दिया। टी 20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन विराट कोहली ने बनाए हैं। विराट कोहली के नाम 4008 रन दर्ज हैं।

IND VS NZ :पहले ही मैच में शिकस्त से आगबबूला हुए कप्तान पांड्या, इसे ठहराया हार के लिए जिम्मेदार
 

वहीं रोहित शर्मा 3853 रन बनाकर सूची में दूसरे नंबर पर मौजूद हैं। केएल राहुल 2265 रन के साथ तीसरे नंबर पर और शिखर धवन 1759 रनों के साथ चौथे स्थान पर हैं। सूर्यकुमार यादव ने 1625 रनों के साथ पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं महेंद्र सिंह धोनी 1617 रन   के साथ छठे और सुरेश रैना 1605 रनों के साथ सातवें नंबर पर हैं।

IND vs NZ : पहले टी20 में टीम इंडिया को मिली शर्मनाक शिकस्त, ये रहे हार के 5 बड़े गुनाहगार
 

गौरतलब हो कि सूर्यकुमार यादव का पिछले कुछ समय में टी 20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तहत दमदार प्रदर्शन रहा है।साल 2022 में  शानदार प्रदर्शन के लिए सूर्यकुमार यादव को टी 20 प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया।धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव  फिलहाल टी 20 के नंबर 1 बल्लेबाज हैं।टीम इंडिया के लिए भी वह उपयोगी बल्लेबाज रहे हैं।