×

IND vs AUS टीम इंडिया की हार के बीच Suryakumar Yadav को हुआ ये जबरदस्त फायदा
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी 20 मैच में भारत को भले ही 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा । पर मुकाबले में  25 गेंदों में 46 रनों की पारी खेलने वाले सूर्यकुमार यादव को टी 20 रैंकिंग में फायदा हुआ है। अब सूर्यकुमार यादव ने ताजा आईसीसी रैंकिंग में बाबर आजम को पीछे छोड़कर दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टी 20 बल्लेबाज बनने की दिशा में एक और कदम बढ़ा लिया।

The Ashes 2023 Schedule एशेज सीरीज के शेड्यूल का हुआ ऐलान, जानिए कब-कहां खेले जाएंगे मैच
 

टी 20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव 780 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। सूर्यकुमार यादव से पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान 825 अंक के साथ और  दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम 792 अंक के साथ  आगे हैं। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम  चौथे स्थान पर आ गए हैं जबकि   इंग्लैंड के डेविड मलान 725 और ऑेस्ट्रेलिया के एरोन फिंच 715  अंक के साथ शीर्ष पर हैं।

इस दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी, T20 World Cup 2022 के फाइनल में भिड़ सकती हैं ये दो टीमें
 

बता दें कि बीते दिन भारत और ऑस्ट्रेलिया  के बीच पहला टी 20 मैच खेला गया, साथ ही इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच भी पहला टी 20 मैच खेला गया।टी 20 रैंकिंग में भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने बड़ी बढ़त हासिल की । इंग्लैंड और पाकिस्तान  के खिलाड़ियों ने रैंकिंग में आगे कदम आगे बढ़ाया है।

IND vs AUS भारत के घातक तेज गेंदबाज ने बनाया ये बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, फ्लॉप गेंदबाजों की लिस्ट में हुआ शामिल
 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी 20 मैच में  हार्दिक पांड्या ने नाबाद 71 रन की पारी खेली और अब  उन्हें बल्लेबाजी रैंकिंग में  22 स्थान की छलांग लगाकर  65 वें स्थान पर  पहुंच गएहैं।भारतीय टीम को  ऑस्ट्रेलिया के अलावा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी टी 20 मैच खेलने हैं । ऐसे में भारतीय खिलाड़ी रैंकिंग में और सुधार कर पाएँगे।