×

T20 WC 2022 हार का साइड इफेक्ट, टीम इंडिया पर मंडराया बड़ा संकट
 

 

 क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। टी20 विश्व कप 2022 में भारतीय टीम सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड के खिलाफ हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी।इस हार की वजह से भारतीय टीम को बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है । टीम इंडिया पर अब बड़ा संकट मंडरा  गया है ।दरअसल भारतीय टीम से नंबर 1 की कुर्सी छिन सकती है।

Team India के पास मौजूद है वसीम अकरम जैसा खतरनाक गेंदबाज, इस दिग्गज के बयान से मची सनसनी 
 

टी 20 विश्व कप के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर  हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टी 20 सीरीज खेलने वाली है।यह सीरीज भारत के लिए अहम रहने वाली है। टीम इंडिया को अगर  आईसीसी टी 20 रैंकिंग में नंबर 1 की कु्र्सी को बचाकर रखना है तो न्यूजीलैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज में विजयी परचम लहराना होगा।

IND vs NZ इस स्टार खिलाड़ी पर लटकी तलवार, न्यूजीलैंड सीरीज में बचाएगा अपना डूबता करियर

 

 फिलहाल आईसीसी की ताजा टी 20 रैंकिंग में टीम इंडिया टॉप पर मौजूद है। वहीं टी 20 विश्व कप 2022 का खिताब जीतने वाली इंग्लैंड भारतीय टीम के करीब है।टीम इंडिया के रेटिंग अंक जहां  268  हैं, वहीं इंग्लैंड की टीम 265 अंकों के साथ दूसरे  नंबर पर है।टीम इंडिया का न्यूजीलैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज के दौरान कड़ा इम्तिहान होने वाला है।

IND vs NZ  क्या पहले टी 20 मैच में बारिश डालेगी ख़लल, जानिए Weather Report

टीम इंडिया अगर टी 20सीरीज के तीनों मैच हार जाती है तो उसकी नंबर -1 की कुर्सी छिन जाएगी। टीम इंडिया को इस सीरीज में कम से कम  1 मैच जीतना होगा ।टीम इंडिया अगर एक मैच जीत जाती है तो वह नंबर 1 की कुर्सी पर कब्जा बरकरार रखने में कामयाब रहेगी।टी20 विश्व कप  की हार को छोड़ दिया जाए तो टीम इंडिया ने इससे पहले घरेलू धरती पर ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार टी 20 सीरीज जीती थी।