×

 IND vs PAK महामुकाबले से पहले BCCI का चौंकाने वाला फैसला, यहां क्रिकेट नहीं खेलेगा भारत
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।टी 20 विश्व कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले का क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतेजार कर रहे हैं।इसी बीच बीसीसीआई ने चौंकाने वाला फैसला लेकर हर फैन और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बड़ा झटका दिया है।एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष और बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने साफ कर दिया है कि टीम इंडिया एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी।

Suresh Raina ने किया दावा,  इस टीम को हराया तो Team India विश्व कप भी जीत जाएगी
 


बोर्ड के सचिव जय शाह ने एजीएम के बाद इस बात की पुष्टि की है।एशिया कप 2023 का आयोजन  पाकिस्तान की धरती पर होना है, और पीसीबी इस टूर्नामेंट की मेजबानी करने वाला है।लेकिन बीसीसीआई पाकिस्तान में जाकर खेलने के लिए तैयार नहीं है।भारत के पीछे हटने के बाद एशिया कप 2023 का आयोजन न्यूट्रल वेन्यू पर ही हो सकेगा।

T20 World Cup 2022 में घातक प्रदर्शन से छा जाएंगे ये टॉप 5 गेंदबाज, चटका सकते हैं सबसे ज्यादा विकेट

गौरतलब हो कि पिछले कुछ वर्षों में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और  श्रीलंका ने पाकिस्तान का दौरा किए जाने का काम किया। इससे कहीं ना कहीं पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई। इस कारण ही उम्मीद की गई, कि  भारतीय टीम भी पाकिस्तान का दौरा कर सकती है।

T20 World Cup 2022 ये धाकड़ बल्लेबाज बना सकते हैं सबसे ज्यादा रन, टॉप 5 की लिस्ट में भारतीय भी शामिल

गौरतलब हो कि भारत और पाकिस्तान के बीच आपसी संबंध काफी खराब हैं और इस वजह से दोनों देशों के बीच काफी वक्त से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है।भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट्स में अक्सर ही भिड़ंत देखने को मिलती है। लेकिन क्रिकेट  फैंस भी भारत और पाकिस्तान का मुकाबला देखने के लिए हमेशा ही बेताब रहते हैं। कई दिग्गज और फैंस भारत और पाकिस्तान के बीच  क्रिकेट की मांग कर चुके हैं।