×

Republic Day Special:  26 जनवरी को सिर्फ एक भारतीय ने जमाया है शतक, नाम जानकर हो जाएंगे खुश

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। गुरुवार को 26 जनवरी का दिन पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। हम आपको यहां बता रहे हैं कि 26 जनवरी के दिन किस भारतीय बल्लेबाज ने सबसे बड़ी पारी खेली है। गौर किया जाए तो इसमें सबसे बड़ा नाम आता है विराट कोहली का जिन्होंने 26 जनवरी के दिन शतक ठोका है। वैसे तो भारतीय टीम के लिए 26 जनवरी के दिन कई बल्लेबाजों ने अपना जलवा दिखाया है ।

Republic Day पर पहली बार इस टीम के खिलाफ Team India को मिली थी जीत, विराट की कप्तानी में किया कमाल

90 रन तक पहुंचने वाले 3 खिलाड़ी हैं लेकिन शतक जड़ने का  कारनामा सिर्फ विराट कोहली कर सके हैं। विराट कोहली ने 26 जनवरी के दिन 2012 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट मैच के तीसरे दिन शतक जड़ा था उन्होंने 213 गेंदों पर 11 चौके और एक छक्के की मदद से 116 रन की पारी खेली थी। हालांकि भारतीय टीम को इस मुकाबले में 298 रनों से करारी हार मिली थी। 

ICC से बड़ा अवार्ड पाकर खुश हुए  Suryakumar Yadav, इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर कर दिया रिएक्शन

कोहली के बाद 26 जनवरी के दिन सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड नवजोत सिंह सिद्धू के नाम है जिन्होंने 99 रन की पारी खेली थी। 1994 में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच में उन्होंने यह पारी खेली थी। नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी इस पारी में नौ चौके और दो छक्के भी जड़े थे।

Women's IPL टीमों को हुआ ऐलान, अंबानी से लेकर अडानी ने लगाई बड़ी बोली

 इस मामले में तीसरा नाम क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का आता है जिन्होंने 26 जनवरी के दिन 96 रन की पारी खेली थी। चौथे स्थान पर विराट कोहली ही 90 रनों के साथ मौजूद हैं ।वहीं पांचवें स्थान पर 89 रनों की पारी खेलकर महेंद्र सिंह धोनी मौजूदगी दर्ज कराते हैं।