×

Raksha Bandhan 2022 भारतीय क्रिकेट में हिट रही है भाई-बहन की जोड़ी, मचाया है धमाल

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। क्रिकेट के मैदान पर भाईयों की जोड़ियों तो सुर्खियां बटोरती ही हैं। लेकिन हम यहां बात कर  रहे हैं कि  भाई  -बहन की उन जोड़ियों  की  जो  भारतीय क्रिकेट  में हिट रही हैं।  भारतीय महिला क्रिकेट टीम के अहम  खिलाड़ी  स्मृति मंधाना   एक सफल क्रिकेटर  हैं। आपको जानकार हैरानी होगी कि स्मृति मंधाना के भाई भी क्रिकेट खेलते हैं।

स्मृति मंधाना दो बार  प्लेयर ऑफ द  ईयर  पुरस्कार पाने वाली दुनिया की सिर्फ दूसरी खिलाड़ी हैं। वह विश्व कप भी  में  धमाल मचा चुकी हैं। आपको  बता दें कि स्मृति मंधाना   के भाई श्रवण भी   क्रिकेट खेलते थे। पर  उन्हें इस खेल में  निजी तौर पर ज्यादा सफलता नहीं मिली ।

अब वह अपनी  एकेडमी चला रहे हैं। टीम इंडिया के  स्टार ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर हैं, वह  अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लेकर  आईपीएल तक में कमाल का प्रदर्शन कर चुके हैं ।  वाशिंगटन सुंदर की बहन भी क्रिकेट खेलती हैं।    वे   तमिलनाडु की ओर से क्रिकेट खेल चुकी हैं।हालांकि वे टीम इंडिया  में जगह पक्की नहीं कर सकीं। स्टार  लेग स्पिनर  पवन  नेगी भी चर्चा में   रहे हैं ।

2016  के      आईपीएल ऑक्शन में दिल्ली ने उन्हें  8.5 करोड़ में रुपए में खरीदा था । इतनी मोटी रकम में बिकने के बाद   पवन नेगी खुद को साबित नहीं कर सके थे।पवन नेगी तो  क्रिकेट में नाम कमाय ही उनकी  बड़ी बहन बबिता नेगी भी दिल्ली की ओर से क्रिकेट खेलती हैं। वह बतौर गेंदबाज टीम में शामिल हैं और कप्तानी  भी कर चुकी हैं।लाइमलाइट से दूर रहने वाली विराट की बहन ने भाई बिजनेस को बुलंदियों तक पहुंचाया