×

IPL 2022 में प्लेऑफ से पहले निराश हैं RR के सलामी बल्लेबाज Jos Buttler

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।  आईपीएल  2022 में  राजस्थान रॉयल्स शानदार प्रदर्शन  करते हुए  प्लेऑफ में पहुंच गई है। टीम को यहां तक पहुंचाने में  धाकड़ सलामी बल्लेबाज जोस  बटलर का अहम योगदान रहा है। हालांकि वह प्लेऑफ से  पहले अपनी फॉर्म को लेकर निराश हैं ।  जोस बटलर ने इस सीजन के तहत अपने खेले  मैचों तीन शतक और तीन अर्धशतक की मदद से 629 रन बनाए हैं,

लेकिन पिछले तीन मुकाबलों में वह दो-दो  और सात रन की पारियां के साथ केवल 11 रन बना पाए हैं।राजस्थान रॉयल्स को  प्लेऑफ में पहले क्वालिफायर मैच के तहत गुजरात टाइटंस से भिड़ंना है । इस मुकाबले से पहले  जोस बटलर ने  कहा,बेशक मैं आईपीएल में अपनी फॉर्म को लेकर रोमांचित था लेकिन पिछले कुछ मैच के प्रदर्शन से निराश  हूं ।

 

टूर्नामेंट के पहले हाफ में   मैं संभवत : अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट में से कुछ खेल रहा था और प्लेऑफ से पहले उस प्रदर्शन से आत्मविश्वास हासिल कर रहा हूं।आईपीएल 2022 सीजन के तहत राजस्थान रॉयल्स  ने अपने खिलाड़ियों के दम परही प्लेऑफ तक सफर तय किया है।

 

संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम खिताब की  प्रबल दावेदार है।हालांकि उसे मौजूदा टूर्नामेंट में बाकी टीमों से कड़ी चुनौती  भी मिलने वाली है।राजस्थान रॉयल्स की टीम ने लंबे वक्त से कोई खिताब नहीं जीता है।ऐसे में वह  ट्रॉफीअपने नाम करना चाहेगी।आईपीएल के पहले सीजन यानि 2008 में राजस्थान रॉयल्स ने  शेन वॉर्न की कप्तानी  में खिताब अपने नाम किया है।लेकिन इस बार संजू सैमसन की अगुवाई में टीमको खिताब जीतकर   इतिहास रचना होगा।