×

सूर्या-पंत या ईशान नहीं… बल्कि रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर होगा ये नया बल्लेबाज, दिग्गज क्रिकेटर ने की भविष्यवाणी

 

क्रिकेट न्यूज डेस्क।। टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से ओपनर के तौर पर कई बल्लेबाजों को आजमाया है। रोहित शर्मा समेत टीम के सात और खिलाड़ियों ने बतौर ओपनर टीम के लिए ओपनिंग की है. टीम इन दिनों ओपनर के तौर पर ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव के साथ प्रयोग कर रही है। इस बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 को देखते हुए पूर्व भारतीय क्रिकेटर दीप दासगुप्ता ने केएल राहुल और रोहित शर्मा के बाद ओपनर के तौर पर तीसरी पसंद के तौर पर एक नया नाम सुझाया है।

दीप दासगुप्ता ने घोषित किया रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर

राहुल और रोहित शर्मा T20I में भारत की पहली पसंद सलामी जोड़ी हैं। लेकिन, केएल इस समय चयन के लिए उपलब्ध नहीं है, इसलिए पंत और सूर्या को सलामी बल्लेबाज के रूप में आजमाया जा रहा है। हालांकि, दासगुप्ता का मानना ​​है कि चयनकर्ताओं को पृथ्वी शॉ को तीसरी पसंद के सलामी बल्लेबाज के रूप में आजमाना चाहिए। इस बारे में क्रिकट्रैकर के यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने कहा,

“केएल राहुल और रोहित शर्मा टी 20 विश्व कप के लिए मेरी पहली पसंद सलामी बल्लेबाज होंगे। आप तीसरे ओपनर के तौर पर पृथ्वी शॉ को आजमा सकते हैं। उसने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की है और एक अलग कौशल सेट लाता है। वह जिस तरह से शुरुआत करते हैं, वह आपको 70, 80 या एक शतक नहीं दे सकते, लेकिन वह आपको एक त्वरित शुरुआत दे सकते हैं।

दीप दासगुप्ता ने दिया विकेटकीपर का सुझाव
टीम इंडिया इस समय विकेटकीपरों से भरी पड़ी है। टीम में दिनेश कार्तिक, केएल राहुल जैसे कई विकल्प उपलब्ध हैं। ऐसे में दासगुप्ता को लगता है कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत के लिए एक ही एकादश में तीन संभावित विकेटकीपर हो सकते हैं. उन्होंने इस बारे में कहा, "मुझे लगता है कि बहुत सारे विकल्प हैं। मैं इसे बल्लेबाजी के नजरिए से भी देख रहा हूं। ऐसे में आप प्लेइंग इलेवन में 2-3 विकेटकीपर देख सकते हैं। उदाहरण के लिए- सलामी बल्लेबाज के रूप में केएल राहुल, मध्य क्रम में ऋषभ पंत और फिनिशर के रूप में दिनेश कार्तिक।

क्या टीम इंडिया मानेगी दीप दासगुप्ता की सलाह?
जानकारी के लिए बता दें की पृथ्वी शॉ काफी समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। वे किसी भी प्रारूप में शामिल नहीं हैं। उन्होंने अपना आखिरी मैच पिछले साल जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। जिसके बाद उन्होंने रणजी ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन किया। वहीं इशान किशन को भी पिछले कुछ मैचों से प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल रही है. भारतीय टीम अलग-अलग ओपनर आजमा रही है। ऐसे में देखना होगा कि क्या टीम दीप की सलाह लेती है और पृथ्वी शॉ को बतौर ओपनर आजमाती है।