×

T20 world Cup 2022 के लिए न्यूजीलैंड ने किया अपनी टीम का ऐलान, देखें यहां 15 खिलाड़ियों का फुल स्क्वॉड
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। इस साल अक्टूबर -नवंबर में होने वाले टी 20 विश्व कप 2022 के लिए न्यूजीलैंड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। टी 20विश्व कप के लिए टीम की कमान केन विलियमसन के हाथों में ही रहने वाली है ।पिछले साल हुए टी 20 विश्व कप की तुलना में न्यूजीलैंड ने इस बार बदलाव किए हैं।

AUS के खिलाफ टी 20 सीरीज से पहले Team India की बड़ी कमजोरी हुई दूर, अब जीत मिलना तय  
 


इस बार कीवी टीम में काइल जैमीसन, टॉड एस्टल और टिम सेफर्ट की जगह लॉकी फर्ग्यूसन, माइकल ब्रेसवेल और फिन एलेन को टीम में जगह मिली है। केन विलियमसन तीसरी बार आईसीसी टी 20 विश्व कप में कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। टी 20 विश्व कप 2022 के लिए चुनी गई न्यूजीलैंड के गेंदबाजी विभाग की बात की जाए तो तेज गेंदबाजी आक्रमण में ट्रेंट बोल्ट का साथ लॉकी फर्ग्यसून, टिम साऊदी  और एडम मिल्ने जैसे गेंदबाज देंगे ।

खराब स्ट्राइक रेट को लेकर हो रही आलोचना पर KL Rahul ने तोड़ी चुप्पी, जानिए क्या कुछ कहा

ईश सोढ़ी  स्पिन आक्रमण का नेतृत्व करेंगे और  ब्रेसवेल और मिशेल सेंटनर उनका साथ देंगे। न्यूजीलैंड के लिए विश्व कप में ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, सेंटनर, ब्रेसवेल और नीशम ऑलराउंडर की भूमिका अदा करेंगे।टी 20 विश्व कप 2022 के लिए केन विलियमसन की अगुवाई में चुनी गई न्यूजीलैंड की टीम काफी संतुलित नजर आती है।

RSWS 2022 IND-L vs NZ-L Live Streaming इंडिया लीजेंड्स और न्यूजीलैंड लीजेंड्स की होगी भिड़ंत, जानिए कब-कहां देखें मैच LIVE

पर यह देखना होगा कि टी 20 विश्व कप में वह कैसा कमाल करती है । ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की परिस्थितियों में सामानता है और ऐसे में कीवी खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में काफी फायदा मिलेगा।वैसे भी  केन विलियमसन की अगुवाई में न्यूजीलैंड ने अब तक आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट में अच्छा करके दिखाया है और  इस बार भी वह ऐसा ही कुछ करती नजर आ सकती है।

न्यूजीलैंड का वर्ल्ड कप स्क्वॉड इ : केन विलियमसन (कप्तान), टिम साउदी, ईश सोढ़ी, मिशेल सेंटनर, ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशम, डेरिल मिशेल, एडम मिल्ने, मार्टिन गप्टिल, लैचलन फर्ग्यूसन, डेवोन कॉनवे, मार्क चैपमैन, माइकल ब्रेसवेल, ट्रेंट बोल्ट, फिन एलन।