×

मोहम्मद शमी को लगा तगड़ा झटका, खुद सेलेक्शन कमिटी ने की T20 WC से बहार होने की पुष्टि, जानिए कौन है पहली पसंद

 

क्रिकेट न्यूज डेस्क।। भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने टेस्ट क्रिकेट से लेकर वनडे क्रिकेट में अपना नाम बनाया है। लेकिन टी20 क्रिकेट में वह अपनी गेंदबाजी से वह करिश्मा नहीं कर पाए। शमी के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2021 किसी बुरे सपने से कम नहीं था। उसके बाद उन्हें कभी भी क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में भारत के लिए खेलते हुए नहीं देखा गया। इतना ही नहीं अब वह (मोहम्मद शमी) आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भी खेलते नहीं दिखेंगे। यह जानकारी खुद चयन समिति ने दी है।

शमी को लेकर चयन समिति ने दिया बड़ा बयान

आपको बता दें कि आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन के बाद भी भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ता मोहम्मद शमी को अपनी पहली पसंद के तौर पर नहीं देख रहे हैं. इस बात की पुष्टि खुद चयन समिति के एक सदस्य ने की है। इनसाइडस्पोर्ट से बात करते हुए समिति के एक सदस्य ने कहा, “शमी बूढ़े नहीं हो रहे हैं और हमें उन्हें टेस्ट के लिए नए सिरे से तैयार करने की जरूरत है। इसलिए उनके नाम पर टी20 के लिए विचार नहीं किया जा रहा है। हमने उनसे टी20 वर्ल्ड कप के बाद उनके वर्कलोड मैनेजमेंट पर बात की थी। अब ऐसा ही होने जा रहा है। अभी उनका कोई टी20 प्लान नहीं है और अब फोकस युवा गेंदबाजों पर होगा।

टी20 क्रिकेट में ये है मोहम्मद शमी का प्रदर्शन


 
31 वर्षीय दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अब तक भारत के लिए कुल 17 T20I खेले हैं, जिसमें 9.55 की खराब अर्थव्यवस्था में सिर्फ 18 विकेट लिए हैं। जो शमी जैसे तेज गेंदबाज की क्षमता को साबित नहीं करता है। शमी ने आखिरी बार पिछले साल आयोजित टी 20 विश्व कप में भारत के लिए एक टी20ई में नीली जर्सी दान की थी। उसके बाद से वह इस फॉर्मेट में नहीं दिखे हैं।

अब जिस तरह के दावे किए जा रहे हैं उससे एक बात साफ है कि उनका चयन टी20 वर्ल्ड कप 2022 में ही नहीं बल्कि एशिया कप टीम में भी होगा. क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर दीपक चाहर, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह जैसे कई विकल्प हैं जिन्हें जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की घातक तेज गेंदबाजी जोड़ी के साथ मौका दिया जा सकता है.