×

Live IND vs AUS 2nd T20I  गीली आउटफील्ड के चलते मैच में अब तक नहीं हो पाया टॉस, रद्द होने का मंडराया खतरा

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया  नागपुर  के विदर्भ स्टेडियम में दूसरे टी 20 मैच के तहत आमने -सामने हैं। दूसरे मैच के तहत गीली आउटफील्ड ही  वजह से टॉस में देरी हुई है। 7 बजे के बाद अंपायर ने मैदान का निरीक्षण किया और दोनों टीमों के कप्तान से बात करने के बाद  तय किया गया  8 बजे दोबारा मैदान का निरीक्षण होगा। ख़बर  लिखे जाने तक मैदान से ताजा ख़बर यह है कि 8:45 पर अंपायर एक बार फिर से निरीक्षण करेंगे। अगर   मैच खेला जाता  है तो फैंस 10-10 ओवर का खेल देख सकते हैं। बता दें कि सीरीज के पहले मैच में कंगारू टीम ने  जीत दर्ज की थी और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल करने का काम किया।  

टी 20सीरीज का पहला मैच मोहाली में खेला गया  था, जहां टीम इंडिया ने  208 का बडा स्कोर खड़ा किया था ।मुकाबले में  हार्दिक पांड्या और केएल राहुल  ने अर्धशतकीय पारी खेली थी, लेकिन गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया को हार मिली थी । कंगारू टीम  ने   6 विकेट खोकर  भारत के दिए  हुए बड़े लक्ष्य को हासिल किया था।

 

 वैसे  गौर किया जाए तो  भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही दमदार टीमें हैं और जब भी आमने -सामने होती हैं तो उनके बीच कड़ी टक्कर ही देखने को मिलती है । भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी 20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 24 बार आमना -सामना हुआ है।

इन हुए मैचों में  से जहां टीम इंडिया ने  13 बार जीत हासिल की है, वहीं ऑस्ट्रेलिया ने  10 मैचों बाजी मारी है । अगर भारतीय  मैदानों की बात करें तो भारत और  ऑस्ट्रेलिया  के बीच अभ तक  8 मैच खेले गए हैं । इसमें से  4 मैचों में टीम इंडिया को  को जीत मिली है, वहीं आखिरी  मैच  को मिलकर इतने ही मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने  बाजी मारी । आज भी  भारत और  ऑस्ट्रेलिया के बीच कड़ी टक्कर होने की  पूरी संभावना है।