×

खराब स्ट्राइक रेट को लेकर हो रही आलोचना पर KL Rahul ने तोड़ी चुप्पी, जानिए क्या कुछ कहा

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।. चोट के बाद वापसी करने वाले केएल राहुल खराब फॉर्म  से  जूझ रहे हैं । वह बिल्कुल भी लय में नहीं दिख रहे हैं  ।यही नहीं केएल राहुल की खराब   स्ट्राइक रेट भी है जिसको लेकर उन पर सवाल खड़े हो रहे हैं । केएल राहुल का हाल ही में एशिया कप में फ्लॉप शो देखने को मिला। अब वह टी 20 विश्व कप से पहले  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी 20सीरीज खेलने वाले हैं ।

T20 World Cup 2022 के लिए  खास तैयारी कर ली Harshal Patel ने, गेंदबाज ने खुद किया खुलासा  
 


केएल राहुल के प्रदर्शन पर सबकी नजरें टी 20 सीरीज पर रहेंगी। लेकिन टी 20 सीरीज के शुरु होने से पहले  केएल राहुल ने खराब स्ट्राइक रेट को लेकर उठ रहे सवालों पर चुप्पी तोड़ते हुए बड़ा बयान दिया है। केएल राहुल का अपने खेले 61 टी 20 मैचों में 140.91 का स्ट्राइक रेट रहा है।एशिया कप में हॉन्गकॉन्ग  के खिलाफ मैच में तो राहुल ने  39 गेंदों में 36 रन बनाए थे।

भारत आए इस AUS क्रिकेटर के होटल रूम में घुसा सांप, सोशल मीडिया पर वायरल हुई फोटो


खराब स्ट्राइक रेट पर उठ रहे सवालों के जवाब में केएल राहुल ने कहा, देखो , जाहिर तौर पर कुछ ऐसा है  जिस पर हर खिलाडी़  काम करना चाहता है ।कोई भी पूर्ण नहीं  होता है  ।बात ये भी है कि आपके खेल का आकलन   स्ट्राइक रेट के आधार  पर किया जाता है ।

IND vs AUS इस भारतीय खिलाड़ी से खौफ खा रही है ऑस्ट्रेलिया, कंगारू कप्तान ने किया खुलासा 

आप  यह नहीं देखते है कि बल्लेबाज एक निश्चित   स्ट्राइक रेट  पर खेले, क्या  उसके लिए  200  स्ट्राइक रेट  पर खेलना महत्वपू्र्ण है या फिर 120-130 पर खेलते हुए टीम को जिताना ।केएल राहुल खुद की  बल्लेबाजी में सुधार कर रहे हैं।साथ ही उन्होंने कहा कि  हां, कुछ ऐसा है जिस पर मैं  काम कर रहा हूं, पिछले 10-12  महीनों में प्रत्येक खिलाड़ी को जो भूमिकाएं  मिली हैं वे बहुत स्पष्ट   हैं ।हर कोई इसके लिए काम कर रहा है।केएल राहुल ने बताया है कि वह इस दिशा में काम कर रहे हैं कि खुद को और कैसे बेहतर बनाया जा सके।