×

Jasprit Bumrah बने कप्तान तो भारतीय क्रिकेट के इतिहास में पहली बार होगा ऐसा 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। कोरोना से जूझ रहे रोहित शर्मा इंग्लैंड के  खिलाफ एक जुलाई से होने वाले आखिरी टेस्ट मैच से बाहर हो  सकते हैं।  रोहित शर्मा के बाहर होने पर भारतीय टीम की कमान  जसप्रीत  बुमराह के हाथों में  आ  जाएगी। अगर बुमराह को कप्तानी दी जाती है तो भारतीय क्रिकेट  के  इतिहास में ऐसा पहला अजूबा होगा।

IND vs ENG 5th Test आज फिर होगा Rohit Sharma कोविड टेस्ट, जानिए कब तक आएगी रिपोर्ट
 


दरअसल यह पहली बार होगा जब एक कैलेंडर ईयर में पांच    से ज्यादा कप्तान टीम की अगुवाई करेंगे । 1959 में भारत  की ओर से पांच खिलाड़ियों ने कप्तानी की थी । इस साल  विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, ऋषभ पंत,हार्दिक पांड्या पहले ही  भारतीय टीम की  कमान संभाल चुके हैं  और अगर बुमराह बर्मिंघम  के एजबेस्टन में कप्तानी करने उतरते हैं तो यह अपने  आप में एक अलग रिकॉर्ड बन जाएगा।

IND VS ENG Edgbaston में बेहद शर्मनाक रहा है प्रदर्शन, Team India की फिर बढ़ेगी टेंशन

 बता दें  कि इस साल की   शुरुआत में विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी छोड़ दी थी ,जिसके बाद  रोहित शर्मा को तीनों  प्रारूप  में कप्तानी सौंप दी  गई थी इसके बाद कभी इंजरी के चलते  तो कभी आराम लेने की वजह से  रोहित शर्मा टीम से  बाहर रहे हैं ।

IND VS ENG  कोच Rahul Dravid ने आखिर ऐसा क्यों कहा जरूरी नहीं कि Virat शतक ठोके 

ऐसे में भारतीय टीम को अलग-अलग खिलाड़ियों को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपने पड़ी है ।बुधवार को ख़बर आई  थी को रोहित बर्मिंघम रोहित बर्मिंघम टेस्ट से बाहर हो गए हैं, ऐसे में उनकी गैरमौजूदगीं में जसप्रीत  बुमराह को ही टीमम इंडिया की कमान संभालनी होगी।वैसे अब तक  बीसीसीआई की ओर से कोई  आधिकारिक जानकारी  नहीं  दी गई है कि  रोहित की गैरमौजूदी में जसप्रीत  बुमराह भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे।