×

IPL 2022 Final गुजरात टाइटंस का  खिताब जीतना हुआ मुश्किल, सामने आई बड़ी वजह 

 

क्रिकेट न्यूज़  डेस्क। डेब्यू सीजन  खेल रही    गुजरात टाइटंस ने शानदार  प्रदर्शन किया  और वह फाइनल  तक पहुंच गई है ।गुजरात टाइटंस  29 मई को  राजस्थान रॉयल्स के   खिलाफ फाइनल मैच खेलने वाली है। अब गुजरात टाइटंस को खिताब जीतने के लिए इतिहास पलटना होगा।आईपीएल के इतिहास  का ये 15 वां  फाइनल मैच खेला जाएगा।  हार्दिक पांड्या की टीम   गुजरात  टाइटंस ने लीग  स्टेज के 14 में से10 मुकाबले जीते थे और 20 अंक के  साथ टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर थी ।

 IPL 2022 RR VS RCB ट्रेंट बोल्ट ने जीता फैन का दिल, गिफ्ट में दी ये चीज , देखें  VIDEO
 

आईपीएल में खेले गए  14  फाइनल मैचों में  अभी तक सिर्फ पांच बार ही   प्वाइंट्स टेबल में टॉप रहने वाली  टीम  ने  फाइनल जीता है।गुजरात टाइटंस को खिताब जीतना है तो   रिकॉर्ड  बदलते हुए इतिहास रचना होगा।वैसे आपको बता दें कि  गुजरात टाइटंस का टॉप पर रहने का   आंकड़ा भले ही टीम के खिलाफ  जाता है लेकिन एक आंकड़ा ऐसा भी है जो गुजरात के पक्ष में है ।

 Virat Kohli की खराब फॉर्म पर इस भारतीय दिग्गज ने उठाए सवाल, दिया बड़ा बयान
 

आईपीएल में साल 2011 में प्लेऑफ  प्रारूप  की शुरुआत हुई थी  जब से प्लेऑफ   प्रारूप की शुरुआत हुई है तब से अब तक 3 बार ही   क्वालिफायर -1 जीतने वाली टीममैच जीतने वालीटीम ने  8 बार खिताब अपने नाम किया है ।

IPL 2022 फाइनल में पहुंची राजस्थान रॉयल्स की अपने ही खिलाड़ी ने बढ़ाई टेंशन, जानिए आखिर क्यों
 

2013 में चेन्नई , 2016 में आरसीबी और 2017 में पुणे की टीम ने ही  अभीतक  हार का सामना किया है। हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइंटस ने इस सीजन केतहत  जैसा प्रदर्शन किया है,वह खिताब की प्रबल दावेदार  है। वैसे भी प्लेऑफ में पहले क्वालिफायर मैच के तहत    गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को मात  देने का काम किया था।​​​​​​​