×

धमाकेदार प्रदर्शन का Ishan Kishan को मिला फायदा, ICC T20 RANKINGS में लगाई लंबी छलांग
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। ईशान किशन ने आईपीएल 2022 में  भले ही खराब प्रदर्शन किया । लेकिन इसके बाद   दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी 20 सीरीज में वह शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आए हैं।  ईशान किशन को अब धमाकेदार प्रदर्शन का फायदा मिला है और  उन्होंने आईसीसी टी 20 रैंकिंग में  लंबी छलांग लगाई है।

इंग्लैंड दौरे पर एक होटल में MS Dhoni का भूत से हुआ था सामना, जानिए पूरा वाकया 

ईशान किशन ने  आईसीसी टी 20 रैंकिंग में    68   स्थानों की  छलांग लगाई है  और वह सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं।ईशान किशन ने   दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी घरेलू सीरीज में लगातार  अच्छा प्रदर्शन किया है। वह  164 रन बना चुके हैं और इसके साथ ही बल्लेबाजों की रैंकिंग  टॉप  10 में  पहुंचने में सफल रहे हैं।

ICC ODI Rankings में Virat Kohli को लगा झटका, जानकर फैंस होंगे नाखुश

आईसीसी टी 20 रैंकिंग में शामिल ईशान किशन एक मात्र भारतीय बल्लेबाज हैं   जो टॉप 10 में शामिल हैं।इसके बाद  14 वें नंबर पर भारत के केएल राहुल हैं।  टीम इंडिया के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने   16 वें स्थान पर  हिटमैन बल्लेबाज रोहित शर्मा  17 वें स्थान पर हैं। वहीं  विराट कोहली आईसीसी टी 20 रैंकिंग में       21 वें स्थान   पर हैं।  

ENG vs NZ  जीत के बाद भी इंग्लैंड को लगा  झटका , ICCने लिया ऐसा फैसला 

आईसीसी टी 20 रैंकिंग में टॉप पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम हैं   । वहीं  दूसरे नंबर पर  मोहम्मद रिजवान हैं,  एडम मार्कराम तीसरे स्थन पर हैं। डेविड मलान  चौथे पर और   एरोन फिंच  पांचवें स्थान पर हैं। बता दें कि  आईसीसी टी 20 बल्लेबाजों की रैंकिंग  भारतीय खिलाड़ियों का ज्यादा जलवा नहीं हैं। टीम इंडिया  दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी 20 मैचों की सीरीज खेल रही है । टी 20 सीरीज के पहले  तीन  मैच खेले जा चुके हैं।   सीरीज के आखिरी दो मैचों के तहत शानदार प्रदर्शन करके भारतीय बल्लेबाज अपनी रैंकिंग में सुधार कर सकते हैं।