×

Breaking  वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, शिखर धवन बने कप्तान

 

 क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। इंग्लैंड दौरे पर के बाद भारतीय टीम  वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली है। वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत की वनडे टीम का ऐलान कर दिया गया है ।  वनडे टीम की कप्तानी  शिखर धवन सौंपी गई है ।वहीं रोहित शर्मा, विराट कोहली  , जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत  जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। 

 

 

 इंग्लैंड दौरे पर  भारतीय टीम को    वनडे सीरीज के साथ  टी 20 सीरीज भी खेलनी है ।लेकिन फिलहाल तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए ही टीम का ऐलान किया गया है ।   शिखर धवन   के रूप में टीम इंडिया को नया कप्तान  मिला है  जबकि  उपकप्तान  रविंद्र जडेजा को बनाया गया है।आपको बता दें कि  शिखर धवन इस साल भारतीय टीम की कप्तानी करने वाले  सातवें खिलाड़ी बनेंगे ।

 

साल की  शुरुआत में   विराट कोहली और केएल राहुल ने भारत की  कप्तानी की  थी।इसके बाद रोहित शर्मा ने टीम की कमान संभाली ।दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऋषभ पंत ने की कप्तानी की थी  और  आयरलैंड के  खिलाफ  हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया गया  था।  वैसे आपको बता दें कि शिखर धवन ने इससे पहले श्रीलंका दौरे पर भी भारतीय टीम की अगुवाई की थी। शिखर धवन   को टी 20 टीम में जगह नहीं मिलती है लेकिन  चयनकर्ता  उन्हें वनडे प्रारूप के तहत ही मौका दिए जाने  काम कर रहे हैं।