×

India tour of Zimbabwe  जिम्बाब्वे का दौरा करेगी टीम इंडिया, शेड्यूल आया सामने 
 

 

 क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।।। टीम इंडिया अगले महीने जिम्बाब्वे  दौरे पर जाने वाली है,जहां तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। भारत  का   पिछले छह वर्षा में जिम्बाब्वे का पहला दौरा रहने वाला है । जिम्बाब्वे दौरे पर भारतीय टीम तीन वनडे मैच 18, 20 और  22 अगस्त को खेलेगी। ये सभी  हरारे में खेले गए जाएंगे।

Virat Kohli के नए डांस ने इंटरनेट पर मचाई सनसनी, Video हुआ वायरल
 


इस दौरे के लिए भारतीय टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में रह सकती है।  भारत-जिम्बाब्वे के  बीच होने वाली  सीरीज आईसीसी  पुरुष विश्व कप  सुपर लीग का हिस्सा है। तेरह टीमों की  स्पर्धा अगले साल भारत में होने   वाले 50   ओवरों के विश्व कप के लिए सीधे क्वालिफिकेशन का मुख्य  जरिया है ।  जिम्बाब्वे के  लिए यह सीरीज इसलिए अहम होगी कि क्योंकि  वनडे विश्व कप में क्वालिफाई करने वाली  13 टीमों   वह   12 वें स्थान पर  है।

Ben stokes के  रिटायरमेंट से दुखी हुए Yuvraj Singh, सोशल मीडिया पर दिया रिएक्शन

भारतीय टीम ने आखिरी बार साल 2016 में  जिम्बाब्वे का दौरा किया था तब भारतीय टीम की कमान महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में थी।भारत ने हाल ही में इंग्लैंड दौरे का समापन किया है।अब टीम इंडिया  वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली है ।वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे सीरीज के तहत शिखर धवन की कप्तानी में भारतीय टीम होगी।

पाकिस्तान के इस दिग्गज ने Hardik Pandya को दी बड़ी सलाह, जानिए क्या कहा 

टी 20सीरीज में टीम इंडिया का नेतृत्व  रोहित शर्मा के हाथों में रहने वाला है । भारत की टीम  जिम्बाब्वे दौरे पर दमदार प्रदर्शन करती नजर आ सकती है।भारत के खिलाफ सीरीज से पहले जिम्बाब्वे  टीम   30 जुलाई से बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी 20  मैचों की सीरीज खेलेगी।इसके बाद वह   भारतीय टीम से भिड़ंती हुई नजर आएगी।