×

IPL 2023 पंजाब किंग्स से होगी Anil Kumble की छुट्टी, ये दिग्गज बन सकता है हेड कोच

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।।  पंजाब   किंग्स आगामी सीजन  से पहले    टीम का  हेड कोच बदल सकती है ।  टीम के मौजूदा हेड  कोच  अनिल कुंबले का कॉन्ट्रैक्ट सितंबर में खत्म  हो जाएगा ।रिपोर्ट की माने तो फ्रेंचाइजी  उनका कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू नहीं करेगी। रिपोर्ट  की माने तो  पंजाब किंग्स  अपने  हेड कोच  अनिल कुंबले का कॉन्ट्रैक्ट नहीं बढ़ाएगी ,

ऐसी भी ख़बरें हैं कि इस खास  रोल के लिए  इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मॉर्गन और  दिग्गज ट्रेवर बोलिस जैसे दिग्गजों से  संपर्क किया  गया है।  गौरतलब हो कि केकेआर की कप्तानी कर चुके  इयोन मॉर्गन   ने हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था, वह सितंबर  में भारत में होने वाली लीजेंड्स  खेलते  दिखेंगे।

पंजाब किंग्स आईपीएल के  इतिहास में  अब  तक खिताब नहीं जीत पाई है  यही नहीं 2014 के बाद से यह टीम प्लेऑफ   तक में नहीं  पहुंची है । आईपीएल 2014 में  पंजाब की टीम  फाइनल में पहुंची थी और उपविजेता रही थी।  आपको बता दें कि  पंजाब  किंग्स आईपीएल के इतिहास में  अब  तक   खिताब नहीं जीत पाई है ।

यही नहीं 2014  के बाद से  यह टीम प्लेऑफ तक  में नहीं पहुंची है ।आईपीएल 2014  में पंजाब  किंग्स की टीम फाइनल में पहुंची थी और  उपविजेता रही थी।आईपीएल 2023 से  पहले टीमों  में काफी  बदलाव हो रहा है।  हाल ही में केकेआर  ने   घरेलू क्रिकेट के नामी  चंद्रकांत पंडित ने ब्रेंडन मैक्कुलम  की जगह  हेड  कोच नियुक्त किया है ।चंद्रकांत पंडित ने अपनी कोचिंग में मध्यप्रदेश को रणजी ट्रॉफी का खिताब जिताया था।इनके अलावा और कई  टीमों में भी  बदलाव देखने को मिल सकता है।