×

IPL 2022 इस कारण GT के खिलाफ RR को मिली हार, टीम हासिल नहीं कर सकी फाइनल का टिकट

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। आईपीएल 2022 में पहले क्वालिफायर मैच के तहत  राजस्था नरॉयल्स को  लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा ।    इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की हार का  एक बड़ा कारण    टीम की एक गलती रही है।मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए  20 ओवर में  6 विकेट  गंवाकर188 रन बनाए थे, वहीं इसके जवाब में गुजरात टाइटंस  की टीम ने सिर्फ   3 विकेट गंवाकर 19.3 ओवर में 191 रन बनाते हुए लक्ष्य  हासिल कर लिया।

IPL 2022 LSG vs RCB लखनऊ -बैंगलोर के Eliminator Match को कब-कहां और कैसे देख सकते हैं लाइव
 


गौर किया  जाए तो मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की हार की सबसे  बड़ी वजह  उनके स्पिन गेंदबाजों का विकेट चटकना  रहा है । टूर्नामेंट में सबसे घातक स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल और आर अश्विन   गुजरात के खिलाफ एक भी विकेट हासिल करने में  कामयाब नहीं हो पाए।

IPL 2022 David Miller ने तूफानी जलवा दिखाते हुए तोड़ा रोहित-पोलार्ड का छक्कों बड़ा रिकॉर्ड

वैसे तो आईपीएल 2022 सीजन के तहत    चहल और अश्विन की  जोड़ी ने  कई बार मैच का रुख मोड़ा है लेकिन इस मैच में युजवेंद्र चहल और  आर अश्विन का विकेट नहीं लेना राजस्थान की हार की सबसे बड़ी वजह रही है।बता दें कि  राजस्थान रॉयल्स के  खिलाफ धमाकेदार जीत के  साथ ही  गुजरात टाइटंस की टीम    फाइनल में पहुच गई है।

IPL 2022 Eliminator, LSG vs RCB  जानिए आज के मैच के लिए पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल 

वहीं   हार के बाद राजस्थान रॉयल्स  के पास अब भी  फाइनल में पहुंचने का मौका रहने वाला है।राजस्थान रॉयल्स को  दूसरा क्वालिफायर मैच    जीतना होगा और वह इसके बाद  फाइनल में पहुंच सकती है। मौजूदा सीजन के तहत  राजस्थान रॉयल्स कीटीम  खिताब की दावेदार नजर आ रही है , ऐसे वह  कैसे वापसी करती है, यह देखना  बड़ा ही दिलचस्प रहने वाला है।