×

IPL 2022 Wanindu Hasranga ने रचा इतिहास, किया ये बड़ा कारनामा 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क.। आईपीएल 2022   के एलिमिनेटर मैच में  रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के जादुई  स्पिनर  वानिंदु हसरंगा ने इतिहास रचते हुए बड़ा कारनामा कर दिया। वानिंदु हसरंगा   का नाम आईपीएल के चुनिंदा स्पिनर्स में शामिल हो गया । हसरंगा दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर और युजवेंद्र चहल के बाद आईपीएल के एक सीजन में  25 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे स्पिनर बन  गए हैं ।

IPL 2022 LSG VS RCB लखनऊ के बल्लेबाज ने जड़ा ऐसा छक्का, चोटिल हुआ पुलिसकर्मी, देखें Video
 


सबसे   पहले  ये उपलब्धि  साल 2019 में इमरान ताहिर ने सीएसके लिए खेलते हासिल की थी ।  इमरान ताहिर ने   17 मैच में 16.57 की  औसत और 6.69 की इकोनॉमी के साथ कुल 36  विकेट अपने नाम किए।  आईपीएल  के मौजूदा सीजन      हसरंगा दूसरे सबसे ज्यादा  विकेट  लेने वाले गेंदबाज हैं  ।हसरंगा ने   16.16  की औसत और   7.62 की इकोनॉमी के साथ कुल 25 विकेट  अपने  नाम किए।

IPL 2022 के एलिमिनेटर मैच मे क्यों मिली LSG को हार, कप्तान KL Rahul ने बताया कारण

 बता दें कि इस सीजन के तहत चहल ने   15 मैचों में  15 पारियों में 17.76 की  औसत और  7.70 की इकोनॉमी के साथ कुल 26 विकेट  अपने नाम किए हैं ।  बता दें कि  वानिंदु  हसरंगा   में चहल के रिप्लेसमेंट  के रूप में गए हैं ।

IPL 2022 Gautam Gambhir का ये रिएक्शन हुआ वायरल, फैंस दे रहे ऐसे मजेदार कैप्शन

संयोग देखिए दोनों खिलाड़ी इस बार अपने धमाकेदार प्रदर्शन के साथ कहर  बरपा रहे हैं।आरसीबी की टीम इस  सीजन के तहत  खिताब जीतती है तो उसमें बड़ा योगदान  वानिंद  हसरंगा  जैसे  गेंदबाज  का ही  रहने वाला है।इस सीजन के तहत  हसरंगा एक   प्रतिभावान गेंदबाज हैं और   प्रदर्शन को लेकर पहले भी चर्चा में रहे हैं।इसी वजहसे आरसीबी ने वानिंदु  हसरंगा पर मेगा ऑक्शन में बड़ी रकम दांव पर लगाई थी।