×

IPL 2022 Shikhar Dhawan ने बल्ले से रचा इतिहास, किया ये बड़ा कारनामा 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। आईपीएल 2022 में  लीग स्टेज के आखिरी मैच में  बीते दिन  पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद  को 5 विकेट से मात देने का काम किया।इस मुकाबले में पंजाब के लिए 32 गेंदों में दो चौके और दो छक्के की मदद से   39 रनों की पारी खेलने वाले  शिखर धवन ने इतिहास रचा और साथ ही बड़ा कीर्तिमान स्थापित किया है।   हैदराबाद के  खिलाफ   खेले गए आखिरी लीग मैच में    शिखर धवन  ने नया रिकॉर्ड  स्थापित कर दिया  जो टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे पहले   700 चौके लगाने वाले  खिलाड़ी बन गए हैं ।

IPL 2022 में मचाया कहर, अब 3 साल बाद Team India में लौटा घातक प्लेयर
 

धवन ने  ये उपलब्धि हैदराबाद  के खिलाफ हासिल की , जिसके लिए वे काफी समय  पहले खेल चुके  हैं। हैदराबाद के खिलाफ खेलते हुए     धवन ने जैसे  ही पहला चौका जड़ा तो वह इस लीग  में   700 चौके जड़ने वाले  पहले खिलाड़ी बन  गए  । यही नहीं इस लीग में  अभी तक किसी बल्लेबाज ने  600 चौके नहीं जड़े है, पर  धवन के चौकों की संख्या  700 के पार हो गई है । ये अपने आप में किसी बल्लेबाजी के लिए बड़ी बात है ।

IPL 2022 SRH VS PBKS Highlight मुकाबले में इन बल्लेबाजों ने की छक्के-चौकों की बरसात,देखें Video
 

आईपीएल 2022 में  लीग स्टेज के आखिरी मैच में  बीते दिन  पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद  को 5 विकेट से मात देने का काम किया।इस मुकाबले में पंजाब के लिए 32 गेंदों में दो चौके और दो छक्के की मदद से   39 रनों की पारी खेलने वाले  शिखर धवन ने इतिहास रचा और साथ ही बड़ा कीर्तिमान स्थापित किया है।

IPL 2022 SRH VS PBKS Highlights हैदराबाद ने पंजाब को 5 विकेट से हराया, देखें मैच हाइलाइट्स Video

  हैदराबाद के  खिलाफ   खेले गए आखिरी लीग मैच में    शिखर धवन  ने नया रिकॉर्ड  स्थापित कर दिया  जो टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे पहले   700 चौके लगाने वाले  खिलाड़ी बन गए हैं । धवन ने  ये उपलब्धि हैदराबाद  के खिलाफ हासिल की , जिसके लिए वे काफी समय  पहले खेल चुके  हैं। हैदराबाद के खिलाफ खलते हुए     धवन जैसे  ही पहला चौका जड़ा तो वहइस लीग  में   700 चौके जड़ने वाले  पहले खिलाड़ी बन  गए  । यही नहीं इस लीग में  अभी तक किसी बल्लेबाज ने  600 चौके नहीं जड़े है, पर  धवन के चौकों की संख्या  700 के पार हो गई है । ये अपने आप में किसी बल्लेबाजी के लिए बड़ी बात है ।