×

NZ  के खिलाफ दूसरे T20 में IND की जीत तय, सामने आई चौंकाने वाली वजह

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।  भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 मैच भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच मुकाबला शाम 7:00 बजे से खेला जाएगा लेकिन उससे पहले ही वजह बड़ी वजह सामने आ गई है जिसके चलते दूसरे टी20 में टीम इंडिया का जीतना तय लग रहा है। 

IND VS NZ: अर्शदीप सिंह पर गिरेगी गाज, दूसरे टी 20 में इस खिलाड़ी को मौका मिलना तय 

सीरीज का पहला मैच गंवाने के बाद भारतीय टीम पर जीत का दबाव आप तो है लेकिन कप्तान हार्दिक पांड्या के लिए खुशखबरी यह है कि लखनऊ के मैदान पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड शानदार है। माना जा रहा है कि भारत दूसरे टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को मात देकर सीरीज में वापसी कर सकता है। 

लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में अब तक कुल 5 मैच खेले गए हैं जिसमें से दो भारतीय टीम ने खेले हैं और 3 अफगानिस्तान ने। टीम इंडिया ने इस मैदान पर अपना पहला टी20 मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। वहीं साल 2022 में श्रीलंका के खिलाफ इसी मैदान पर टीम इंडिया की भिड़ंत हुई थी। भारत ने लखनऊ की मैदान पर अपने खेले दोनों ही टी20  मैच जीते हैं। 

Aakash Chopra ने अपने बयान से मचाई सनसनी, Ishan Kishan की जगह इस खिलाड़ी को मिलना चाहिए मौका

आपको बता दें कि लखनऊ की पिच बिल्कुल सपाट है यहां पर बल्लेबाजों को फायदा मिल सकता है, हालांकि मुकाबले में उसकी भूमिका भी रहेगी। ऐसे में दोनों ही टीमों के लिए टॉस की भूमिका रहने वाली है। मौजूदा भारत दौरे पर न्यूजीलैंड ने वनडे सीरीज गंवाई थी लेकिन अब उसके पास टी20 सीरीज जीतने का मौका है ।दूसरी ओर भारतीय टीम सीरीज में वापसी करना चाहेगी ताकि वह अपनी सीरीज जीतने की लय को टूटने ना दें।

IND VS NZ :पहले ही मैच में शिकस्त से आगबबूला हुए कप्तान पांड्या, इसे ठहराया हार के लिए जिम्मेदार