×

IND VS SA दक्षिण अफ्रीका को लगा करारा झटका, सीरीज से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। भारत  और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच टी 20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। टी 20 सीरीज के पहले दो मैचों के  तहत दक्षिण अफ्रीका ने जीत दर्ज की । वहीं  तीसरे टी 20 में भारत को जीत मिली ।  दक्षिण अफ्रीका टी 20 सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है।  

IND VS IRE आयरलैंड के खिलाफ T20 सीरीज के लिए भारत ने किया टीम का ऐलान, ये खिलाड़ी बना कप्तान
 


सीरीज के चौथे मैच से पहले  दक्षिण अफ्रीका की टीम को बड़ा झटका लगा है ।   दरअसल मध्यक्रम के बल्लेबाज एडम मार्कराम  भारत के  खिलाफ जारी टी 20 सीरीज से बाहर हो गए हैं । सीरीज का चौथा  टी 20    जून 17को  राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन  स्टेडियम में खेला जाएगा।

Hardik Pandya बनेंगे टीम इंडिया  के कप्तान, इस टीम के खिलाफ करेंगे टीम की अगुवाई 

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने  जानकारी देते हुए ट्वीटर पर   कहा, एडन मार्कराम   भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टी 20 सीरीज के शेष भाग से बाहर  कर दिए गए हैं । प्रोटियाज  बल्लेबाज ने पिछले सप्ताह  कोविड -19  संक्रमित पाए जाने के बाद सात दिन क्वारंटाइन में बिताए।

IND vs SA इस भारतीय खिलाड़ी पर भड़के दिग्गज Kapil Dev, जानिए क्या कुछ कहा

वह अंतिम  दो  मैचों में खेलने के लिए वापसी  नहीं कर पाएंगे।  वैसे दक्षिण अफ्रीका के लिए एक अच्छी बात ये  जरूर  है  कि  विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक की कलाई की चोट में सुधार आया है । ट्वीट में  आगे कहा गया,   विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक ने कलाई की चोट से उबरने  में सुधार किया है । प्रोटियाज का मेडिकल स्टाफ उनकी प्रगति     का आकलन करना जारी रखेगा  और चौथे मैच के लिए उनकी  उपलब्धता पर फैसला करेगा।टेंबा बवुमा की अगुवाई वाली  दक्षिण अफ्रीका की निगाहें   भारत के  खिलाफ टी 20 सीरीज जीतने पर हैं ।ऐसे में  चौथा टी 20 मैच   भारत और दक्षिण अफ्रीका दोनों के लिए अहम रहने वाला है।