×

IND vs SA भारत-दक्षिण अफ्रीका में किस टीम का पलड़ा है भारी, जानिए हेड टू हेड रिकॉर्ड

 

क्रिकेट न्यूज़़ डेस्क। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 6 अक्टूबर से तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है। वनडे सीरीज के तहत भारतीय टीम की कमान जहां शिखर धवन को सौंपी गई है जबकि दक्षिण अफ्रीका का नेतृत्व टेंबा बवुमा करते हुए नजर आएंगे। वैसे हम यहां वनडे क्रिकेट के तहत भारत और दक्षिण अफ्रीका के हेड टू हेड आंकड़ों पर गौर कर रहे हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अब तक 87 वनडे मैच खेले गए हैं ।

LIVE IND VS SA 1st ODI लखनऊ में फिर शुरूहुई बारिश, 1.30 बजे भी नहीं हुआ टॉस
 


दक्षिण अफ्रीका का पलड़ा भारी रहा है ।भारत ने 35 तो दक्षिण अफ्रीका ने 49 मुकाबले जीते हैं तीन मैच बेनतीजा रहे हैं । दक्षिण अफ्रीका ने भारत की धरती पर 28मैच खेले हैं इनमें से उसे 13 में जीत और 15 में हार का सामना करना पड़ा। खुद की धरती पर भारत का पलड़ा  भारी रहा है।

IND vs SA पहले वनडे में डेब्यू कर सकता है ये खिलाड़ी, आईपीएल में मचा चुका है धमाल

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए वनडे मैचों में सबसे ज्यादा रन 2001 रन सचिन तेंदुलकर ने बनाए हैं । भारत और दक्षिण अफ्रीका के वनडे मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड शॉन पोलाक के नाम हैं जिनके नाम 48 विकेट दर्ज हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच  वनडे मैचों में  सबसे ज्यादा छक्के  लगाने का रिकॉर्ड एबी डीविलियर्स के नाम दर्ज हैं, जिन्होंने 41 छक्के जड़े । 

IND VS SA 1st ODI आधे घंटे की देरी से शुरू होगा पहला वनडे, बीसीसीआई ने किया ऐलान, जानिए क्या है वजह

भारत  और  दक्षिण अफ्रीका के बीच सबसे ज्यादा वनडे  मैच खेलने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज हैं, जिन्होंने  57 मुकाबले खेले हैं।भारत और  दक्षिण अफ्रीका वनडे क्रिकेट के तहत दो बड़ी टीमें हैं। ये जब भी आमने -सामने होती हैं तो उनके बीच जबरदस्त भिड़ंत ही देखने को मिलती है।इस भारत की बी टीम वनडे सीरीज में उतरेगी , ऐसे में दक्षिण अफ्रीका की टीम  के पास जीत का अच्छा मौका रहेगा।