×

IND vs PAK Virat Kohli ने ध्वस्त किया भारत के इस दिग्गज का रिकॉर्ड, बने ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।।  पाकिस्तान के खिलाफ  बीते दिन खेले गए मैच में भारत को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा । दोनों टीमें एशिया कप 2022 के सुपर 4 राउंड के तहत आमने -सामने हुईं। पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए इस मैच में विराट कोहली ने दमदार प्रदर्शन करके दिखाया ।  

IND VS PAK Asia Cup 2022 भारत के खिलाफ महामुकाबले में जीत मिलने के साथ ही पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने किया ये काम, वायरल हुआ VIDEO


विराट कोहली  ने शानदार अर्धशतक लगाया  और एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया । भारत के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे  ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं । विराट कोहली  ने राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ा है ।विराट कोहली ने भारत के लिए अब तक 194 अर्धशतक लगाए हैं ।

IND VS PAK Asia Cup 2022 संकट में फंसी पाकिस्तान, भारत के खिलाफ मैच जिताने वाला खिलाड़ी पहुंचा हॉस्पिटल
 


 ये अर्धशतक तीनों प्रारूप के मिलाकर हैं ।इस मामले में सचिन तेंदुलकर पहले स्थान पर हैं । सचिन तेंदुलकर ने  अपने करियर में  264  अर्धशतक लगाए हैं । इस  मामले में द्रविड़ तीसरे स्थान पर हैं । द्रविड़ ने  193 अर्धशतक लगाए हैं।इस मामले में चौथे स्थान पर सौरव गांगुली  हैं।

IND vs PAK Asia Cup 2022 पाकिस्तान की ओर से चले प्रोपेगेंडा का शिकार हुए अर्शदीप सिंह, ऐसे खुली पूरे मामले की पोल

उन्होंने 144 अर्धशतक लगाए हैं, वहीं रोहित शर्मा  पांचवें स्थान पर हैं जिन्होंने 127 अर्धशतक लगाए हैं। मुकाबले की बात की जाए तो  दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया ।भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 181 रन बनाए।इस दौरान विराट कोहली ने 44 गेंदों का सामना करते हुए 60 रन बनाए।  विराट कोहली ने अपनी इस पारी में 4 चौके और एक छक्का शामिल रहा । विराट कोहली के अलावा  भारत के लिए मैच में रोहित  शर्मा और  केएल राहुल ने भी 28-28 रन बनाए।