×

 IND vs PAK Asia cup 2022 भारत -पाकिस्तान के बीच सबसे बड़ा 'महासंग्राम'', जानिए आज किसे मिलेगी जीत
 

 

क्रिकेट न्यूज़  डेस्क।। एशिया कप  2022 में भारत और  पाकिस्तान एक बार फिर सबसे बड़े महासंग्राम के लिए  तैयार हैं ।  सबसे बड़ा सवाल है कि दुबई में  आज होने वाले  भारत-पाकिस्तान के मैच में  किस टीम का पलड़ा भारी रहने वाला है। आपको बता दें कि भारत का हमेशा से पाकिस्तान पर दबदबा रहा है।  रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने मौजूदा टूर्नामेंट में पाकिस्तान को ग्रुप स्टेज के मुकाबले में 5 विकेट से मात दी थी ।

IND vs PAK टीम इंडिया में इस घातक ऑलराउंडर की होगी वापसी, पाकिस्तान के खिलाफ मचाएगा गदर
 


ऐसे में आज के मैच के तहत  भारत की जीत की संभावना ज्यादा रहने वाली है,लेकिन पाकिस्तान को भी कम नहीं आंका जा सकता है ।वह बड़ा उलटफेर भी कर सकती है। वैसे  इन  सब बातों के बीच दोनों टीमो के टी 20 अंतर्राष्ट्रीय रिकॉर्ड को देखें तो भारत और पाकिस्तान के बीच  अब तक 10 मैच खेले गए हैं ।

Asia Cup 2022 SL vs AFG, Highlights श्रीलंका ने हिसाब किया चुकता, सुपर 4 के पहले मैच में अफगानिस्तान को 4 विकेट से हराया

टीम इंडिया ने  8 मैच जीते हैं। भारत ने कहीं ना  कहीं   80 फीसदी  मैच पाकिस्तान के खिलाफ जीते हैं।इन मैचों में से पाकिस्तान की टीम दो ही मुकाबले जीत सकी । भारत और पाकिस्तान के  अंतिम  5 टी 20 मैचों की बात करें तो   टीम इंडिया ने 4 जबकि   पाकिस्तान ने एक मुकाबला जीता है।

Asia Cup 2022 SL vs AFG, Fours Highlights श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने अफगानिस्तान को जमकर धुना, देखें मैच के टॉप चौके

भारत और पाकिस्तान  राजनैतिक रंजिश की वजह से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली हैं और ऐसे में दोनों टीमों के बीच  पिछले 15 सालों में 10 ही मुकाबले खेले  गए हैं।  पाकिस्तान  की टीम में वैसे  कई स्टार खिलाड़ी हैं, लेकिन जब भारत के खिलाफ मैच होते हैं तो खिलाड़ी दबाव नहीं झेल पाते हैं। पाकिस्तान की कोशिश हमेशा भारत के  खिलाफ अपना रिकॉर्ड सुधार करने की  रहती है।