×

IND vs NZ पहले ही टी 20 मैच में Hardik Pandya की कप्तानी में कैसा होगा टीम इंडिया का प्लेइंग xi
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। न्यूजीलैंड दौरे पर टी 20 सीरीज के तहत भारतीय टीम हार्दिक पांड्या की कप्तानी में उतरने वाली है।टी20 सीरीज का पहला मैच 18 नवंबर को वेलिंग्टन में खेला जाएगा।मैच से पहले सवाल है कि टीम इंडिया का प्लेइंग इलेवन क्या होगा।इस दौरे से सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है,ऐसे में हार्दिक पांड्या किन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेंगे , यह देखने वाली बात रहती है।

IND vs NZ इस स्टार खिलाड़ी पर लटकी तलवार, न्यूजीलैंड सीरीज में बचाएगा अपना डूबता करियर
 

कप्तान हार्दिक पांड्या की निगाहें टी 20 सीरीज का आगाज जीत के साथ करने पर होंगी।भारतीय टीम ओपनिंग जोड़ी के रूप में शुभमन गिल और ईशान किशन को उतार सकती है। शुभमन गिल ने अब तक टी20 में डेब्यू नहीं किया  है,  लेकिन अब वह इस प्रारूप में अपने करियर का आगाज कर सकते हैं ।

IND vs NZ  क्या पहले टी 20 मैच में बारिश डालेगी ख़लल, जानिए Weather Report
 

नंबर तीन पर भारतीय  टीम के लिए  श्रेयस अय्यर  खेलते नजर आ सकते हैं।विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ऋषभ पंत को मौका मिलना तय है । वहीं निचले क्रम में हार्दिक पांड्या खेल सकते हैं । स्पिनर के रूप में  वॉशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल को मौका मिल सकता है।

IND vs NZ  टी 20 सीरीज से पहले कप्तान Hardik Pandya ने दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कुछ कहा 
 

वहीं टीम इंडिया तेज गेंदबाजों के रूप में भारतीय टीम हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद सिराज को मौका  दे सकती है।कप्तान हार्दिक पांड्या संतुलित प्लेइंग इलेवन मैदान पर उतारना चाहेंगे।भारत और न्यूजीलैंड दोनों टीमों की नजरें टी 20 सीरीज से लय में लौटने पर रहेंगी। हाल ही में टी 20  विश्व कप 2022  के तहत दोनों टीमें सेमीफाइनल में हार के साथ बाहर हो गई थीं।  न्यूजीलैंड को पाकिस्तान के खिलाफ  और भारत को इंग्लैंड के खिलाफ हार मिली थी।दोनों टीमें विश्व कप की अपनी हारों को भुलाकर आगे बढ़ना चाहेंगी।
 

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग-XI: शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद सिराज.