×

IND vs NZ शिखर धवन ने खास मुकाम किया हासिल, दिग्गजों के इस खास क्लब में मारी एंट्री
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में शिखर धवन ने शानदार पारी खेली । धवन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ताबड़तोड़ कप्तानी पारी खेली और इतिहास रच दिया। पहले वनडे मैच के तहत धवन ने  72 रनों की अहम पारी खेली और इस दौरान 13 चौके लगाने का काम किया।इस पारी के साथ ही शिखर धवन ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

IND vs NZ श्रेयस अय्यर ने खेली यादगार पारी, न्यूजीलैंड की धरती पर रचा इतिहास
 

शिखर धवन ने लिस्ट ए मैचों में अपने 12000 रन पूरे कर लिए हैं।उन्होंने दिग्गजों के खास क्लब में एंट्री मार ली है ।शिखर धवन ने भी सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, विराट कोहली, एमएस धोनी और युवराज सिंह जैसे खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं, जो पहले यह कारनामा कर चुके हैं।

IND VS NZ टिम साऊदी ने रचा इतिहास, हासिल की बड़ी उपलब्धि
 

शिखर धवन ने 300 से कम मैचों में यह मुकाम हासिल किया। क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को12000 रन आंकड़ा छूने के लिए 309 मैच खेलने पड़े थे। वहीं विराट कोहली ने 242 पारियों में यह मुकाम हासिल किया । दिग्गज बल्लेबाजों की बात करें तो रिकी पोंटिंग ने 314 पारियों में, कुमार संगकारा ने 336 और सनथ जयसूर्या ने 379 पारियों में यह आंकड़ा छुआ है।

IND VS NZ 1st ODI ऋषभ पंत फिर हुए फेल, टीम इंडिया से बाहर होने का मंडराया खतरा
 

शिखर धवन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच टीम इंडिया को शानदार शुरुआत दिलाई।उन्होंने शुभमन गिल के साथ मिलकर 124 रनों की अहम साझेदारी की। धवन के अलावा  शुभमन गिल ने बतौर ओपनर  50 रन की पारी खेली। न्यूजीलैंड दौरे पर धवन के ऊपर दोहरी जिम्मेदारी है क्योंकि वह टीम इंडिया की अगुवाई भी कर रहे हैं।कप्तानी का   दबाव शिखर धवन की बल्लेबाजी पर  बिल्कुल भी देखने को नहीं मिला है।