×

IND vs NZ: कप्तान हार्दिक पांड्या ने लिया बड़ा फैसला, इस फ्लॉप खिलाड़ी को टीम से किया बाहर

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।भारत और न्यूजीलैंड पहले टी 20 मैच के तहत आमने -सामने हैं । दोनों टीमों के बीच रांची में मैच खेला जा रहा है, जहां टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है।ऐसे में न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी करनी है । कप्तान हार्दिक पांड्या ने पहले टी 20 मैच के तहत जो प्लेइंग इलेवन चुनी है, उसमें कई स्टार खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया है।

 Breaking, IND vs NZ 1st T20 Live: भारत ने टॉस जीतकर लिया पहले गेंदबाजी का फैसला 
 

कप्तान हार्दिक पांड्या ने पहले टी 20 मैच में युजवेंद्र चहल को मौका नहीं दिया है, उनकी जगह कुलदीप खेल रहे हैं। युजवेंद्र चहल कुलदीप यादव की तुलना में हाल ही के समय में दमदार प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं और इसलिए वह प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए  हैं। आपको बता दें कि  युजवेंद्र चहल ने साल 2016  में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था । युजवेंद्र चहल ने भारत के लिए अब तक 72 वनडे और 74 टी 20 मैच खेले हैं ।

IND vs NZ के मैचों के समय में हुआ बदलाव, इतने बजे से खेला जाएगा पहला टी 20, जानिए कैसे देखें LIVE
 

वनडे में उन्होंने 5.27 की इकोनॉमी के साथ 121 विकेट लिए हैं। वहीं  8.18 की इकोनॉमी के साथ 90 विकेट लिए हैं।बता दें कि युजवेंद्र चहल ने आखिरी टी 20 मैच श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में खेला था।

World Cup 2023 जीतने के लिए वेस्टइंडीज ने लिया बहुत बड़ा फैसला, Brian Lara को सौंप दी अहम जिम्मेदारी
 

बता दें कि युजवेंद्र चहल की गिनती वैसे घातक स्पिनरों में होती है, लेकिन वह प्लेइंग इलेवन से जगह खोते जा रहे हैं।बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय  टीम तीन 20 मैचों की सीरीज खेल रही है।टीम इंडिया की निगाहें सीरीज का आगाज जीत के साथ करने पर होंगी। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन ही टी 20 के  तहत करके दिखाया है।