×

IND vs NZ 1st ODI भारत -न्यूजीलैंड के बीच होगी भिड़ंत, जानिए पिच रिपोर्ट और दोनों टीमों की प्लेइंग XI

 

क्रिकेट न्यूज़  डेस्क। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच शुक्रवार 25 नवंबर को खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच ऑकलैंड के ईडन पार्क स्टेडियम में भिड़ंत होगी। टीम इंडिया अब तक ऑकलैंड के खिलाफ 9 मैच खेल चुकी है  ,जिसमें से उसे तीन में जीत मिली है ।

 कप्तान Shikhar Dhawan के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी, NZ सीरीज से वनडे WC की तैयारी में जुटेगी टीम इंडिया
 

वैसे दोनों टीमों के ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो  भारत और न्यूजीलैंड के बीच 110 बार आमना-सामना हुआ है ।इन मैचों में से टीम इंडिया को जहां 55 में तो वहीं न्यूजीलैंड को 49 मुकाबलों में जीत मिली है। दोनों टीमों के बीच  एक मैच टाई हुआ और 5 मुकाबले बेनतीजा रहे हैं।पिच की बात की जाए तो ईडन पार्क एक रग्बी वेन्यू भी है ।

IND VS NZ टीम इंडिया के ये 5 खतरनाक खिलाड़ी वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ मचाएंगे तबाही  
 

ऐसे में यहां कि स्ट्रेट बाउंड्री काफी छोटी हैं । इस मैदान की पिच पर गेंदबाज फुल लेंथ की जगह गेंदों को शॉर्ट और वाइड रखेंगे।इस मैदान पर सर्वाच्च स्कोर 340 रन रहा है । वहीं न्यूनतम स्कोर 73 रन रहा है। स्पिनर्स यहां  ज्यादा कसी हुई गेंदबाजी करते रहे हैं । इस मैदान पर स्पिनर्स का इकोनॉमी  रेट 4.79 और  तेज गेंदबाजों का इकोनॉमी रेट 5.03  रहा है। ऑकलैंड में बादल छाए रहेंगे और मैदान पर मौसम की  बड़ी भूमिका होगी।

भारत vs न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा पहला ODI, इस TV चैनल पर आएगा मैच का LIVE प्रसारण 
 

तापमान 18 डिग्री सेल्सियन बना रहेगा। अच्छी बात  यह है कि  बारिश की कोई संभावना नहीं  है।  वनडे सीरीज के तहत  टीम इंडिया की कप्तानी शिखर धवन करेंगे । वहीं  न्यूजलैंड की अगुवाई केन विलियमसन करते रहते हुए नजर आएंगे।भारत और न्यूजीलैंड की निगाहें जीत  के  साथ सीरीज का आगाज करने पर होंगी।दोनों टीमों  संतुलित प्लेइंग XI मैदान पर  उतारेंगी।

संभावित प्लेइंग-11

टीम इंडिया : शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुडा, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल।

न्यूजीलैंड : फिन एलन, डेवान कॉनवे, केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लॉथम, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, मिचेल सेंटनर, टिम साउदी, मैट हैनरी, लॉकी फर्ग्युसन।