×

IND VS  ENG Rishabh Pant ने तूफानी शतक ठोक मचाया तहलका,  इस खास क्लब में मारी एंट्री
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी  वनडे मैच में   तूफानी शतक जड़कर  भारत को जीत दिलाने में  बड़ी भूमिका  अदा की ।ऋषभ पंत ने मैनचेस्टर में खेले गए आखिरी वनडे मैच में शतक जड़कर एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। ऋषभ पंत  राहुल द्रविड़ के खास क्लब में शामिल हो गए हैं।

IND vs ENG, 3rd ODI भारत ने इंग्लैंड को आखिरी वनडे में 5 विकेट से दी मात, देखें मैच Highlights Video
 

ऋषभ पंत ने  113 गेंदों नाबाद 125 रन की पारी खेली और भारत को  5 विकेट से जीत दिलाई।ऋषभ पंत इंग्लैंड की धरती पर शतक लगाने वाले भारत के दूसरे विकेटकीपर खिलाड़ी है।उनसे पहले ये कारनामा सिर्फ राहुल द्रविड़  ही कर पाए थे ।शतक लगाते ही ऋषभ पंत ने राहुल द्रविड़  के क्लब में एंट्री मार ली है।

IND vs ENG मैनचेस्टर में नहीं जड़ा शतक तो शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे Virat Kohli
 

ऋषभ पंत ने अपने वनडे करियर का पहला शतक लगाने का काम किया।लक्ष्य का पीछा करते हुए ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ  आक्रामक बल्लेबाजी की । ऋषभ पंत ने लक्ष्य का पीछा करते हुए   शानदार शतकीय पारी खेलने के मामले में   पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज  महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी कर ली।

IND vs ENG 3rd ODI जानिए कितने बजे से शुरु होगा मैच, किस चैनल पर देख पाएंगे Live प्रसारण
 

 आपको बता दें कि  एशिया के बाहर वनडे क्रिकेट में शतक  लगाने वाले ऋषभ पंत  सिर्फ तीसरे भारतीय विकेटकीपर बने हैं, उनसे पहले राहुल द्रविड़ ने 1999    में इंग्लैंड के  टाउंटन श्रीलंका के  खिलाफ 145रनों की पारी खेली  थी । वहीं राहुल द्रविड़ ने न्यूजीलैंड की धरती पर112 रन की पारी खेली।ऋषभ पंत अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए प्रमुख रूप से जाने जाते हैं और उन्होंने एक बार फिर से अपनी दमदार बल्लेबाजी  का नजारा पेश करने का काम किया। भारत ने  आखिरी वनडे जीतने के साथ सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया है।